scorecardresearch
 

पंजाबः मां के कहने पर कांग्रेस वर्कर की गोली मारकर हत्या

सुरजीत की मां बलविंदर कौर भी वहां पहुंच गई. वो विवाद के लिए सुखदेव को जिम्मेदार बताने लगी. उसने अपने बेटे सुरजीत को सुखदेव के खिलाफ उकसाया. जिसके चलते उसने अपनी पिस्टल निकालकर सुखदेव पर फायरिंग कर दी.

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है

पंजाब के तरनतारन जिले में पूर्व सीपीएस प्रो. विरसा सिंह के पीए रहे सुरजीत सिंह ने एक कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि आरोपी ने इस वारदात को अपनी मां के कहने पर अंजाम दिया. घटना के बाद से ही दोनों फरार हैं.

हत्या की यह सनसनीखेज वारदात तरनतारन जिले के कस्बा वल्टोहा की है. 38 वर्षीय मृतक सुखदेव की पत्नी गुरमीत कौर ने इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. गुरमीत ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि आरोपी सुरजीत का घर उनकी गली के अंत में पड़ता है.

गली में मौजूद घरों का पानी वहीं के किसान दलबीर सिंह के खेत में जाता था. मगर फसल खराब होने के डर से बीते गुरुवार को दलबीर ने नाली के पानी को रोक दिया. इसी बात को लेकर सुरजीत और दलबीर के कहासुनी हो गई. तभी गुरमीत कौर का पति सुखदेव सिंह बीच बचाव करने वहां जा पहुंचा.

शोर शराबा सुनकर सुरजीत की मां बलविंदर कौर भी वहां पहुंच गई. वो विवाद के लिए सुखदेव को जिम्मेदार बताने लगी. उसने अपने बेटे सुरजीत को सुखदेव के खिलाफ उकसाया. जिसके चलते उसने अपनी पिस्टल निकालकर सुखदेव पर फायरिंग कर दी. इस दौरान सुखदेव को गोली लगी और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

वारदात के बाद आरोपी मां-बेटा मौके से फरार हो गए. सूचना मिलने पर स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया. पुलिस के मुताबिक सुरजीत और उसकी मां बलविंदर कौर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक मृतक सुखदेव कांग्रेस पार्टी का समर्थक था. इस वजह से भी अकाली सुरजीत सिंह उससे रंजिश रखता था. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. इलाके में घटना के बाद तनाव व्याप्त है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें