scorecardresearch
 

वोटिंग से पहले फिर दिल्ली में गोलीबारी की खबर, जाफराबाद में 4 राउंड फायरिंग

दिल्ली में शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है लेकिन उससे पहले सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े हुए हैं. जाफराबाद इलाके से शुक्रवार को गोली चलने की खबर सामने आई.

X
चुनाव के मद्देनज़र दिल्ली में कड़ी है सुरक्षा (फाइल) चुनाव के मद्देनज़र दिल्ली में कड़ी है सुरक्षा (फाइल)

  • दिल्ली के जाफराबाद में गोलीबारी की खबर
  • चश्मदीद ने 4 राउंड फायरिंग का दावा किया
  • दिल्ली पुलिस की ओर से बयान आना बाकी

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से एक दिन पहले फिर गोलीबारी की खबर है. दिल्ली के जाफराबाद इलाके में एक दुकानदार का कहना है कि यहां पर चार राउंड फायर हुए हैं. हालांकि, ये फायरिंग नागरिकता संशोधन एक्ट से जुड़े किसी प्रदर्शन को लेकर नहीं थीं. पुलिस की ओर से अभी इस घटना पर और जानकारी आना बाकी है.

बता दें कि बीते दिनों दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से तीन गोली चलने की घटना सामने आई थीं. जिसके बाद दिल्ली में नाजुक स्थिति बन गई थी. शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है ऐसे में गोली चलने की ये खबर सुरक्षा पर सवाल खड़े करती है.

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ दिल्ली में जारी प्रदर्शन को लेकर कई तबकों में गुस्सा था. इसी दौरान दिल्ली में जामिया और शाहीन बाग इलाके में अलग-अलग लोगों ने हवाई फायरिंग की थी.

यह भी पढ़ें: जामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 5 पर फिर फायरिंग, फरार हुए स्कूटी पर सवार 2 संदिग्ध

तीन बार चल चुकी हैं गोलियां

अभी तक दिल्ली में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के दौरान स्टूडेंट मार्च से पहले एक नाबालिग ने हवाई फायरिंग की थी. ये फायरिंग दिल्ली पुलिस के सामने ही हुई थी, जिसमें एक शख्स घायल हो गया था. इसके अलावा दिल्ली के शाहीन बाग में जारी नागरिकता संशोधन एक्ट विरोध प्रदर्शन स्थल के पास कपिल गुर्जर नाम के युवक ने हवाई फायरिंग की थी और कहा था कि इस देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी.

इन दो घटनाओं के अलावा दिल्ली की जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के पास दो स्कूटी सवार अज्ञात लोगों ने रात में फायरिंग की थी, जिसके बाद हालात बिगड़ते हुए नज़र आए थे.

एक हफ्ते में तीन फायरिंग की घटनाओं के बाद शाहीन बाग, जामिया इलाके में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था और हर किसी की चेकिंग की जा रही थी.

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पुलिस की ओर सुरक्षा को बढ़ाया गया है. राजधानी में करीब 40 हजार पुलिस के जवान चुनावी ड्यूटी पर लगाए गए हैं, इसके अलावा EVM-पोलिंग बूथ की सुरक्षा अलग से है. करीब 19 हजार होम गार्ड्स की ड्यूटी भी दिल्ली में लगाई गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें