scorecardresearch
 

आगरा: दबंगों ने दलित बस्ती में लगाई आग, महिलाओं को पीटा

बाइक खड़ी करने को लेकर हुए विवाद के बाद गुस्से में आए दबंग युवकों ने दलित बस्ती में घुसकर महिलाओं से जमकर मारपीट की और पथराव कर दहशत फैला दी.

बवाल के बाद मौके पर पहुंची आगरा पुलिस बवाल के बाद मौके पर पहुंची आगरा पुलिस

उत्तर प्रदेश के आगरा में एक बार फिर दलित बस्ती में उत्पात मचाने का मामला सामने आया है. बाइक खड़ी करने को लेकर हुए विवाद के बाद गुस्से में आए दबंग युवकों ने दलित बस्ती में घुसकर महिलाओं से जमकर मारपीट की और पथराव कर दहशत फैला दी. इतना ही नहीं जिस बाइक को लेकर विवाद हुआ उसे भी दबंगों ने आग के हवाले कर दिया.

ये मामला आगरा के ताजगंज इलाके का है. यहां पर दलित समाज की तरफ से दुर्गादास जयंती मनाई जा रही थी. इसी दौरान विवाद शुरू हुआ और बढ़ता ही चला गया. जहां पर बाइक को लेकर विवाद हुआ, फिर दबंगों ने लोगों से मारपीट की और करीब आधे घंटे तक बवाल काटा.

बवाल की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों को मामले में केस दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही. विवाद पर सीओ सदर का कहना है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

दबंग युवकों ने दलित बस्ती में घुसकर महिलाओं से जमकर मारपीट की. इतना ही नहीं दबंगों ने दलित परिवारों की लकड़ी के सामान से भरी दुकान को आग के हवाले कर दिया और दूसरे खोखे को नाले में फेंक दिया गया.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, दबंगों ने कई लोगों से मारपीट की. हालांकि, मारपीट करने वाले लोग कौन थे इस बात का पता नहीं चल सका है. लेकिन हादसे के बाद से ही इलाके में गमगीन माहौल है और प्रशासन से न्याय की उम्मीद है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में दलितों के साथ अत्याचार को लेकर कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. ना सिर्फ यूपी बल्कि अन्य कई राज्यों में भी ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिसकी वजह से राज्य सरकारें निशाने पर आई हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें