scorecardresearch
 

धनबादः कैसे हुई थी जज उत्तम आनंद की मौत? CBI ने आरोपी ऑटो चालक संग किया सीन रिक्रिएट

धनबाद के एडीजे उत्तम आनंद की मौत की जांच कर रही सीबीआई ने रविवार को घटनास्थन पर सीन रिक्रिएट किया. सीबीआई आरोपी ऑटो ड्राइवर को भी अपने साथ लेकर गई और उससे ऑटो चलवाया.

X
सुबह-सुबह पहुंची थी सीबीआई की टीम.
सुबह-सुबह पहुंची थी सीबीआई की टीम.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 28 जुलाई को हुई थी जज की मौत
  • सीबीआई कर रही मामले की जांच

ADJ Uttam Anand Death Case Updates: धनबाद के एडीजे उत्तम आनंद की मौत की जांच कर रही सीबीआई (CBI) ने रविवार को घटनास्थल पर पहुंचकर सीन रिक्रिएट किया. सीबीआई घटनास्थल पर आरोपी ऑटो ड्राइवर को भी साथ ले गई थी और उससे ऑटो भी चलवाया. इस पूरे मामले को लेकर सीबीआई अलग-अलग तरीकों से सबूत जुटाने में लगी हुई है.

जज उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत की जांच कर रही सीबीआई की टीम रविवार को उसी रणधीर वर्मा चौक पर पहुंची, जहां जज की मौत हुई थी. इस दौरान सीबीआई ने आरोपी ऑटो ड्राइवर लखन वर्मा से ऑटो भी चलवाया और एक व्यक्ति को टक्कर मारने का सीन भी रिक्रिएट किया. 

सीबीआई की टीम ने ये पूरा सीन रिक्रिएशन सुबह 5 बजकर 28 मिनट पर किया. ये वही वक्त था जब एडीजे उत्तम आनंद पर मॉर्निंग के लिए निकले थे और उन्हें ऑटो ने टक्कर मार दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें-- धनबाद के जज की संदिग्ध मौत हादसा नहीं मर्डर, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

शनिवार को भी किया था सीन रिक्रिएट

इससे पहले शनिवार को भी सीबीआई और फोरेंसिक लैब की टीमों ने घटनास्थल का मुआयना किया था और सीन रिक्रिएट किया था. लेकिन उस दिन ऑटो ड्राइवर को साथ नहीं ले जाया गया था. सीबीआई ने शनिवार को ठीक उसी सड़क पर सीन रिक्रिएट करने के लिए ऑटो दौड़ाया था. इस दौरान एक पुतले को मृत न्यायाधीश की जगह पर खड़ा कर ऑटो से उसे धक्का मरवाया गया. इसके बाद जहां पुतला गिरा था वहां एक व्यक्ति को लिटा कर सीबीआई ने घटनास्थल का मुआयना किया था.

28 जुलाई को हुई थी जज की मौत

बीती 28 जुलाई की सुबह करीब 5 बजे धनबाद में सुबह की सैर पर निकले एडीजे उत्तम आनंद को एक ऑटो ने पीछे से आकर जोरदार टक्कर मारी थी. इस घटना में जज उत्तम आनंद की मौत हो गई थी. ये पूरी वारदात वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी. जिसकी फुटेज किसी साजिश की ओर इशारा कर रही थी. सीसीटीवी फुटेज से साफ लगता है कि जज उत्तम आनंद को जान बूझकर ऑटो से टक्कर मारी गई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें