scorecardresearch
 

नोएडाः युवक पर धर्म छिपाकर शादी करने का आरोप, केस दर्ज

तहरीर में कहा गया है कि दूसरे धर्म के एक युवक ने प्लानिंग के तहत लड़की को प्यार के जाल में फंसाकर उसके साथ शादी की. शादी से पहले लड़के ने अपना असली धर्म छिपाया.

अलीगढ़ का निवासी है युवक (प्रतीकात्मक तस्वीरः पीटीआई) अलीगढ़ का निवासी है युवक (प्रतीकात्मक तस्वीरः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नोएडा के जेवर कोतवाली का मामला
  • साल 2019 के फरवरी में हुई थी शादी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में धर्म छिपाकर शादी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित पक्ष ने जेवर कोतवाली में केस दर्ज कराया है. पीड़ित पक्ष ने शिकायत में युवक पर प्लानिंग के तहत अपना धर्म छिपाकर लड़की को प्रेम जाल में फंसाने और शादी करने, बाद में छुटकारा पाने की मंशा से उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

नोएडा के जेवर कोतवाली की पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है. तहरीर में कहा गया है कि दूसरे धर्म के एक युवक ने प्लानिंग के तहत लड़की को प्यार के जाल में फंसाकर उसके साथ शादी की. शादी से पहले लड़के ने अपना असली धर्म छिपाया. बाद में दहेज की मांग को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने लड़की को प्रताड़ित करना शुरू किया और उसे घर से निकाल दिया तब पता चला कि लड़के ने धर्म छिपा रखा था, वह लड़की से छुटकारा पाना चाहता था.

जानकारी के मुताबिक पीड़िता की मां ने अपनी शिकायत में कहा है कि अलीगढ़ के रहने वाले जुनैद ने अपना धर्म छिपाकर उनकी बेटी को प्यार के जाल में फंसा कर भगा ले गया था और शादी कर ली थी. बाद में दोनों परिवारों की सहमति से 12 फरवरी 2019 को उनकी बेटी की शादी की गई थी. शादी के बाद से ही ससुराल वाले उनकी बेटी पर अत्याचार कर रहे थे. दहेज की मांग कर रहे थे.

विवाहिता ने अपने पति, सास, श्वसुर, ननद, ननदोई और जेठ-जेठानी के खिलाफ नामजद तहरीर दी है. पीड़िता ने पुलिस में दर्ज अपने बयान में कहा है कि उसने जिस युवक से शादी की थी उसने अपना धर्म हिंदू बताया था. बाद में उसको पता चला कि लड़का हिंदू नहीं, मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखता है. लड़की का आरोप है कि उसको लव जिहाद में फंसाकर मानसिक और शारीरिक शोषण किया गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें