scorecardresearch
 

दिल्ली पुलिस को मिली प्रयागराज से गिरफ्तार हुमैद उर रहमान की ट्रांजिट रिमांड

प्रयागराज की करैली पुलिस को यूपी एटीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से इनपुट मिला था. जिसके आधार पर पुलिस ने हुमैद उर रहमान को गिरफ्तार किया.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हुमैद को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दिल्ली स्पेशल टीम हुई रवाना
  • प्रयागराज से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया हुमैद उर रहमान
  • दिल्ली से पकड़ा गया ओसामा इसी हुमैद उर रहमान का भतीजा

आईएसआई अंडरवर्ल्ड साजिश मामले में गिरफ्तार हुमैद उर रहमान को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दिल्ली स्पेशल टीम रवाना हो गई है. यूपी एटीएस ने की हुमैद उर रहमान की प्रयागराज के करेली से गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

दिल्ली स्पेशल टीम ने हुमैद उर रहमान के जारी एनबीडब्ल्यू पर कोर्ट में किया पेश और फिर ट्रांजिट रिमांड लेकर रवाना हो गई. लखनऊ सीजेएम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को ट्रांजिट रिमांड पर दिया है.

इससे पहले आतंकी मॉड्यूल का खुलासा होने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को हुमैद उर रहमान की तलाश थी जिसे एक दिन पहले शुक्रवार को प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया गया. प्रयागराज पुलिस ने ही हुमैद उर रहमान को गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस और अन्य एजेंसियों ने उससे पूछताछ की.

इसे भी क्लिक करें --- आतंकी मॉड्यूलः प्रयागराज से ओसामा का चाचा गिरफ्तार, जीशान और आमिर का किया था ब्रेनवॉश

हुमैद उर रहमान का भतीजा है ओसामा

प्रयागराज की करैली पुलिस को यूपी एटीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से इनपुट मिला था. जिसके आधार पर पुलिस ने हुमैद उर रहमान को गिरफ्तार किया. जानकारी के मुताबिक दिल्ली से पकड़ा गया ओसामा इसी हुमैद उर रहमान का भतीजा है.

यह भी जानकारी सामने आई है कि पाकिस्तान ट्रेनिंग पर भेजे गए जीशान को रेडेक्लाइज करने का काम खुद हुमैद उर रहमान ने ही किया था. लखनऊ से पकड़े गया आमिर भी हुमैद के नेटवर्क के जरिए ही इस गैंग में शामिल हुआ था. हुमैद उर रहमान, आमिर बेग की बहन का ससुर भी है.

इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुंबई पुलिस के साथ मिलकर मुंबई से जाकिर को गिरफ्तार किया था. जाकिर टेरर मोडयूल में अहम कड़ी है. जाकिर ने ही गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड के शूटर जान मोहम्मद उर्फ समीर कालिया को मुंबई में हथियार और विस्फोटक लाने को कहा था. 

जाकिर के कहने पर ही जब जान मोहम्मद हथियारों की डिलिवरी करने निकला तभी स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें