scorecardresearch
 

'सुरेश नहीं, मोहम्मद शमी हूं मैं', पति की बात सुनते ही पत्नी पहुंच गई थाने, बोली- मेरे साथ धोखा हुआ

प्रयागराज में मुस्लिम लड़के ने धर्म छिपाकर हिंदू लड़की से शादी कर ली. 20 दिन बाद लड़की को पता चला कि उसका पति मुस्लिम है. लड़की पर पति धर्म बदलने का दबाव बनाने लगा. जब लड़की ने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो उसके साथ मारपीट करके घर से बाहर निकाल दिया.

X
सांकेतिक तस्वीर. सांकेतिक तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Facebook पर हुई लड़का-लड़की की दोस्ती
  • अफेयर के बाद दोनों ने कर ली शादी
  • 20 दिन बाद पता चला लड़का मुस्लिम है

उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज में लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां मुस्लिम लड़के ने अपना धर्म छिपाकर हिंदू लड़की से शादी कर ली. बाद में लड़की पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाने लगा. लड़की ने जब ऐसा करने से इनकार कर दिया तो उसे मारपीट करके घर से निकाल दिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ममाला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, शहर के नैनी इलाके की रहने वाली 22 साल की लड़की एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है. 2016 में उसकी दोस्ती एक लड़के से फेसबुक के जरिए हुई. लड़के ने अपना नाम सुरेश पाल बताया और कहा कि वह एक फाइनेंस कंपनी में काम करता है. उसने बताया कि वह करैली इलाके का रहने वाला है. दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती गईं. फिर दोनों ने मनकामेश्वर मंदिर में शादी कर ली.

सुरेश पाल लड़की को लेकर किराए के मकान में रहने लगा. शादी के बीस दिन बाद युवक ने लड़की को बताया कि उसका नाम सुरेश नहीं, बल्कि मोहम्मद शमी उर्फ मो. ज़ुबैर है. ये सुनते ही लड़की के पैरों तले जमीन खिसक गई. लड़की का आरोप है कि लड़का उस पर लगातार धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा. मना करने पर उसके साथ मारपीट की गई और घर से निकाल दिया गया.

FIR दर्ज नहीं कर रही थी पुलिस

पीड़ित लड़की आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने खुल्दाबाद थाने पहुंची. पुलिसकर्मी पहले तो FIR के लिए आनाकानी करते रहे, लेकिन जैसे ही यह बात बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं को पता लगी तो उन्होंने पुलिस से रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की. बाद में पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें