scorecardresearch
 

स्पेन: क्रिसमस पार्टी में शामिल हुए 68 डॉक्टर-नर्स कोरोना पॉजिटिव

स्पेन के एक अस्पताल में आईसीयू में काम करने वाले डॉक्टर और नर्स कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. 68 नर्सों और डॉक्टरों ने क्रिसमस पार्टी में हिस्सा लिया था. इसके बाद उनमें कोरोना के लक्षण मिले थे.

Covid-19 Test (Photo- PTI) Covid-19 Test (Photo- PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रीजनल हॉस्पिटल के 68 मेडिकल स्टाफ संक्रमित
  • सभी ने क्रिसमस पार्टी में लिया था हिस्सा

स्पेन के एक अस्पताल में आईसीयू में काम करने वाले डॉक्टर और नर्स कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. 68 नर्सों और डॉक्टरों ने क्रिसमस पार्टी में हिस्सा लिया था. इसके बाद उनमें कोरोना के लक्षण मिले थे. बाद में स्वास्थ्य अधिकारियों ने जब सभी का कोरोना टेस्ट कराया तो 68 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई.

अंडालूसी क्षेत्रीय सरकार ने कहा कि मलागा के यूनिवर्सिटी रीजनल हॉस्पिटल में 68 मेडिकल स्टाफ में कोरोना संक्रमण का पता चला. स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि वे संक्रमण के स्रोत की जांच कर रहे हैं, लेकिन सभी 68 संक्रमित मेडिकल स्टाफ ने 1 दिसंबर को क्रिसमस पार्टी में हिस्सा लिया था, जिसमें 173 लोग मौजूद थे.

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि जिन लोगों ने पार्टी में हिस्सा लिया था, उनका पहले एंटीजन टेस्ट या तीसरे बूस्टर टीकाकरण करवाया था. अधिकारियों ने कहा कि संक्रमण का एक अन्य संभावित स्रोत अस्पताल के कर्मचारियों के लिए खाने की व्यवस्था भी हो सकती है. संक्रमित लोगों में हल्के लक्षण दिखे हैं.

प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज़ ने क्रिसमस पर लोगों को कोरोनावायरस के प्रति सतर्क रहने की चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि हमें सावधानी बरतना कम नहीं करना चाहिए. इस बीच अंडालूसिया में स्वास्थ्य अधिकारियों ने सिफारिश की है कि अन्य सार्वजनिक और निजी अस्पतालों के कर्मचारी क्रिसमस पार्टियों में शामिल न हों.

स्पेन में Omicron के चार और मामले

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि स्पेन के बेलिएरिक द्वीप समूह में ओमिक्रॉन वैरिएंट के चार मामलों की पुष्टि की गई है. अधिकारियों ने कहा कि एक शख्स हाल ही में बेलिएरिक द्वीपों में पहुंचा और उसके संपर्क में आकर परिवार के दो सदस्य भी संक्रमित हो गए. इसके अलावा एक शख्स दक्षिण अफ्रीका से स्पेन पहुंचा, जिसमें भी ओमिक्रॉन वेरिएंट का पता चला.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×