scorecardresearch
 

हैदराबाद: कोरोना की सुपर स्प्रेडर बन रहीं बर्थ डे पार्टियां, 100 लोगों में संक्रमण

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने लोगों को आगाह किया था कि ग्रेटर हैदराबाद म्युनिशिपल कॉरपोरेशन के 1414 परिवारों में भी कोरोना वायरस का संक्रमण है, लिहाजा इन इलाकों में जाने से लोग परहेज करें. सीएम ने कहा था कि ये परिवार मुख्य रूप से मलकापेट, एलबी नगर, चारमीनार और करवां इलाके में है.

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो- पीटीआई) प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो- पीटीआई)

  • हैदराबाद में जानलेवा बनीं बर्थ डे पार्टियां
  • लॉकडाउन के बावजूद मई में हुई 3 पार्टियां
  • कई लोगों में फैला कोविड -19 का संक्रमण

हैदराबाद की वीआईपी बर्थ डे पार्टियां कोरोना वायरस की सुपर स्प्रेडर बन रही हैं. बर्थ डे में हुए जमावड़े के कारण अबतक लगभग 100 लोगों के बीच कोरोना का संक्रमण फैल चुका है.

हैदराबाद के एलबी नगर में एक जन्मदिन पार्टी में शामिल हुए 45 लोग कोरोना की चपेट में आ गए. इसके चलते हैदराबाद का एलबी नगर शहर का बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है. मलकापेट की एक सोसायटी में एक दूसरी बर्थडे पार्टी में शिरकत करने वाले 25 और लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव हो गए.

इसके अलावा गोशमहल में एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल में शामिल होने वाले 16 लोगों में अब कोरोना वायरस के लक्षण दिख रहे हैं. हैरानी की बात ये है कि ये सभी पार्टियां और कार्यक्रम लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए मई महीने में आयोजित की गई थीं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने लोगों को आगाह किया था कि ग्रेटर हैदराबाद म्युनिशिपल कॉरपोरेशन के 1414 परिवारों में भी कोरोना वायरस का संक्रमण सीमित है, लिहाजा इन इलाकों में जाने से लोग परहेज करें. सीएम ने कहा था कि ये परिवार मुख्य रूप से मलकापेट, एलबी नगर, चारमीनार और करवां इलाके में है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

एलबी नगर केस: मलकापेट मार्केट में एक बिजनेसमैन होलसेल बिजनेस करता है. यह शख्स सबसे पहले कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार हुआ. लेकिन इसे इस बात की जानकारी नहीं थी, इसने एलबीनगर स्थित अपने आवास में एक बर्थ पार्टी रखी. इस बर्थ डे पार्टी में शिरकत करने वाले दो परिवारों के 45 लोग बाद में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए.

birth-day_051820020930.jpgहैदराबाद में सील की गई एक सोसायटी (फोटो-आजतक)

इस घटना के बाद एलबी नगर में 15 नए कंटेनमेंट जोन बनाने पड़े, इससे पहले यहां मात्र दो कंटेनमेंट जोन थे.

मलकापेट केस: मदनपेट में 50 घरों की एक सोसायटी कोरोना वायरस संक्रमण का नया केंद्र बन गई है. यहां भी एक बर्थ पार्टी मनाई गई थी, इस पार्टी में 23 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

शनिवार को प्रशासन ने इस सभी लोगों को गांधी अस्पताल में भर्ती कराया, इसमें 11 महीने का एक बच्चा भी शामिल है.

धूलपेट केस: यहां पर एक शख्स का एंगेजमेंट था. इस कार्यक्रम में शामिल हुए 11 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण हैं. प्रशासन ने कार्यक्रम में शामिल होने वाले 200 लोगों का कोरोना टेस्ट किया है, इनके नतीजे आने वाले हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें