scorecardresearch
 

कोरोना संकट के बीच राहत की खबर, 24 घंटे में लखनऊ में नहीं मिला कोई पॉजिटिव केस

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. इस बीच राजधानी लखनऊ से मंगलवार को राहत की खबर आई, यहां मंगलवार को हुए टेस्ट में एक भी मामला पॉजिटिव नहीं मिला है.

लखनऊ में लॉकडाउन में बरती जा रही सख्ती (फोटो: PTI) लखनऊ में लॉकडाउन में बरती जा रही सख्ती (फोटो: PTI)

  • लखनऊ में कोरोना संकट के बीच राहत की खबर
  • मंगलवार को नहीं दर्ज किया गया कोई नया केस
  • यूपी में 100 से ऊपर पहुंचा कोरोना का आंकड़ा

कोरोना वायरस के मामलों में देश में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इस संकट के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से थोड़ी राहत देने वाली खबर आई. मंगलवार को लखनऊ से कोरोना वायरस का कोई भी पॉजिटिव केस नहीं आया, हालांकि राज्य में अलग-अलग इलाकों से कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.

लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में मंगलवार को कोरोना वायरस के जितने सैंपल लिए गए, उसमें लखनऊ का कोई भी सैंपल पॉजिटिव नहीं आया. जो कि राहत की खबर है.

हालांकि, राज्य के अलग-अलग हिस्सों से यहां पर रिकन्फर्मेशन के लिए आए दो सैंपल पॉजिटिव पाए गए. आगरा के 54 वर्षीय व्यक्ति और गोरखपुर के 25 वर्षीय युवक का कोरोना सैंपल पहले ही पॉजिटिव था, लेकिन लखनऊ में दोबारा कन्फर्म कराने के लिए भेजा गया था. दोनों सैंपल यहां भी पॉजिटिव पाए गए हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

यूपी में लगातार बढ़ रहे हैं मामले

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है. राज्य में अबतक 101 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं, जबकि इनमें से 17 का इलाज किया जा चुका है. यूपी में सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर से सामने आए हैं, जबकि लखनऊ में 8 केस सामने आए हैं.

मरकज़ मामले के बाद अलर्ट बढ़ा

राजधानी दिल्ली में निज़ामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में कोरोना वायरस का मामले आने के बाद देशभर में अफरातफरी है. यहां उत्तर प्रदेश के करीब 18 जिलों के लोग शामिल हुए थे, जो वापस लौट गए हैं.

जिसके बाद अब यूपी सरकार ने इन लोगों की तलाश शुरू कर दी है, यहां के करीब 169 लोग जमात का हिस्सा थे. जिनकी पहचान हो गई है और इन्हीं आइसोलेशन में भेजने की तैयारी है. इतना ही नहीं खतरे को देखते हुए 300 से अधिक लोगों को क्वारनटीन किया गया है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें