scorecardresearch
 

राकेश झुनझुनवाला भांप लेते हैं बाजार की चाल, इन दो स्टॉक्स में लगा दिए और पैसे!

Rakesh Jhunjhunwala portfolio stocks: झुनझुनवाला ने नालको (NALCO) और स्टील निर्माता कंपनी सेल (SAIL) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. NALCO ने एक साल में 175 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं SAIL ने पिछले एक साल के दौरान 185 फीसदी का रिटर्न दिया है.

X
Rakesh Jhunjhunwala portfolio stocks Rakesh Jhunjhunwala portfolio stocks
स्टोरी हाइलाइट्स
  • झुनझुनवाला ने 5000 रु से की थी निवेश की शुरुआत
  • स्टील स्टॉक्स में झुनझुनवाला ने बढ़ाई अपनी हिस्सेदारी

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पास स्टॉक मार्केट का लंबा अनुभव है. खुद राकेश झुनझुनवाला कई बार कह चुके हैं कि उन्होंने महज 5000 रुपये से निवेश की शुरुआत की थी. लेकिन आज वो अरबपति निवेशक हैं. राकेश झुनझुनवाला किसी भी स्टॉक को अपने पोर्टफोलियों में शामिल करने से पहले उसे हर एंगल से परखते हैं. यही कारण है कि उनके पोर्टफोलियो में शामिल कई स्टॉक्स ने लगातार बेहतर रिटर्न दिए हैं. 

निवेश को करते रहते हैं रिव्यू

राकेश झुनझुनवाला हमेशा अपने पोर्टफोलियो का रिव्यू करते रहते हैं. उन्हें जो स्टॉक्स पसंद आते हैं तो उसकी हिस्सेदारी बढ़ाने से भी, वो हिचकते नहीं हैं. राकेश झुनझुनवाला उन्ही कंपनियों के स्टॉक्स में निवेश करते हैं, जो फंडामेंटली अच्छी होती है. हाल के दिनों में बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh JhunJhunwala) ने मेटल शेयरों में भी हिस्सेदारी बढ़ाई है. 

Rakesh Jhunjhunwala portfolio stocks: झुनझुनवाला ने नालको (NALCO) और स्टील निर्माता कंपनी सेल (SAIL) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. NALCO ने एक साल में 175 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं SAIL ने पिछले एक साल के दौरान 185 फीसदी का रिटर्न दिया है. झुनझुनवाला ने नाल्को ( NALCO) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 1.6 फीसदी कर दी है.

सितंबर में झुनझुनवाला ने बढ़ाई हिस्सेदारी 

वहीं सेल में राकेश झुनझुनवाला ने सितंबर में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 1.76% फीसदी कर दी है. जबकि अप्रैल-जून तिमाही के दौरान उनका इस स्टॉक में 1.39 फीसदी हिस्सेदारी थी. दुनिया भर में कमोडिटी की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी की वजह से मेटल शेयरों में उछाल दिख रहा है. यही वजह है कि झुनझुनवाला की होल्डिंग वाली इन कंपनियों के शेयरों को फायदा मिल रहा है. 
 
बता दें, नालको और सेल, दोनों सार्वजनिक कंपनी है और मेटल सेक्टर में इनका काफी दबदबा है. राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala portfolio) में टाटा ग्रुप की कई कंपनियां हैं. जिसमें उन्होंने बड़ी रकम निवेश किया है. पिछले दिनों उन्होंने टाटा मोटर्स और टाटा कम्युनिकेशंस में अपने को निवेश बढ़ाया है. झुनझुनवाला का टाटा ग्रुप की 3 कंपनियों में निवेश है. इसके अलावा Tata Motors (DVR Ordinary) में भी इनका निवेश है. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें