आज के दौर में किसी भी तरह की शिकायत दर्ज कराने के लिए ट्विटर एक शानदार माध्यम बन चुका है. लेकिन कुछ लोग शिकायत के नाम पर कुछ भी पोस्ट कर देते हैं. ऐसे ही एक शख्स ने विस्तारा एयरलाइन के अधिकारी को ट्विटर पर टैग करते हुए कंपनी के फ्लाइट अटेंडेंट की शिकायत की.
दरअसल, इस शिकायत में ट्विटर यूजर ने विस्तारा एयरलाइन के फ्लाइट अटेंडेंट की एक तस्वीर पोस्ट की. इस तस्वीर में फ्लाइट अटेंडेंट एयरपोर्ट लाउंज में सोती हुई नजर आ रही है. इस यूजर ने इस तस्वीर को विस्तारा के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर संजीव कपूर को टैग करते हुए ट्वीट किया, '' मंगलवार, 03 दिसंबर को शाम 4.25 बजे बीएलआर डोमेस्टिक लाउंज में आपका केबिन क्रू विस्तारा की नकारात्मक छवि बना रहा है. कृपया इस छवि को सुधारें.''
ट्वीटर यूजर को उम्मीद थी कि विस्तारा के अधिकारी से उसे शाबासी मिलेगी और फ्लाइट अटेंडेंट पर कार्रवाई होगी. लेकिन इसके उलट विस्तारा के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर संजीव कपूर ने जो जवाब दिया, वो वायरल हो रहा है.
चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर संजीव कपूर ने जवाब में लिखा, ''हम अपने चालक दल या ग्राहकों की उनकी अनुमति के बिना इस तरह की तस्वीरें नहीं लेते हैं, और न ही हम सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें पोस्ट करना सही समझते हैं. हमारे चालक दल एयरलाइन इंडस्ट्री में बेहतरीन हैं, और साथ ही इंसान भी हैं.''
We do not condone such photos being taken of our crew or customers without their permission, nor do we think it is correct to post such photos on social media. Our crew are the finest in the industry, and are human too. We suggest you do the right thing and take the photo down.
— Sanjiv Kapoor (@TheSanjivKapoor) December 4, 2019
इसके साथ ही उन्होंने फोटो को हटाने की सलाह दी. संजीव कपूर का यह जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर अधिकतर लोग विस्तारा के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर की इंसानियत की तारीफ कर रहे हैं. वहीं कई लोग शिकायत करने वाले शख्स की आलोचना भी कर रहे हैं. हालांकि आलोचना के बाद यूजर अपने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया है.