scorecardresearch
 

ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए मंगाए स्मार्टफोन, मिले पत्थर और साबुन की टिकिया

अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए महंगे और कीमती सामान मंगाते है, तो आपको चौकन्ना रहने की जरुरत है. क्योंकि दिल्ली और मुंबई के दो ऑनलाइन ग्राहकों के अनुभव बहुत बुरे रहे. दोनों ने ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये स्मार्टफोन ऑर्डर किए थे. लेकिन महंगे स्मार्टफोन के बदले एक को मिला पत्थर तो दूसरे को विम बार.

Advertisement
X
Symbolic Image
Symbolic Image

अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए महंगे और कीमती सामान मंगाते हैं, तो आपको चौकन्ना रहने की जरुरत है. क्योंकि दिल्ली और मुंबई के दो ऑनलाइन ग्राहकों के अनुभव बहुत बुरे रहे. दोनों ने ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये स्मार्टफोन ऑर्डर किए थे. लेकिन महंगे स्मार्टफोन के बदले एक को मिला पत्थर तो दूसरे को विम बार.

ऑनलाइन कंपनी से बिकने वाले प्रोडक्ट पर कंपनी की कोई गारंटी नहीं होती, लिहाजा दोनों ग्राहकों ने अपनी शिकायत सोशल मीडिया के जरिये पहुंचाई. ई-कॉमर्स बाजार की दोनों कंपनियां गलती तो मान रही हैं, लेकिन ग्राहक को हुए नुकसान की भरपाई अब तक नहीं की गई है. दोनों कंपनियों की ओर से कहा गया है कि वे इस चूक की जांच करा रही हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले फ्लिपकार्ट ने 6 अक्टूबर को “बिग बिलियन डे’ सेल के दौरान ग्राहकों को हुई परेशानी के लिए माफी मांगी थी.

गैलेक्सी नोट 3 के बजाय मिला पत्थर
दिल्ली के द्वारका में रहने वाले एक परिवार ने फ्लिपकार्ट से सैमसंग गैलेक्सी नोट 3 स्मार्टफोन ऑर्डर किया था. शनिवार को प्रोडक्ट डिलीवर हुआ. जब उन्होंने पैकेट खोला तो वे चकि‍त रह गए. पैकेट में स्मार्टफोन के बजाय पत्थर का एक टुकड़ा रखा था. उन्होंने तुरंत कंपनी के फेसबुक पेज पर इसकी शिकायत की. कंपनी ने गलती मानते हुए ग्राहक से माफी मांगी और कहा उन्हें दोबारा प्रोडक्ट भेजा जाएगा.

Advertisement

लक्ष्मीनारायण को मिला विम बार
एक सप्ताह पहले बोरीवली-मुंबई निवासी लक्ष्मीनारायण कृष्णमूर्ति के साथ भी ऐसा हुआ था. उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए बताया था कि उन्होंने स्नैपडील पर सैमसंग डुओस स्मार्टफोन ऑर्डर किया था. लेकिन जब प्रोडक्ट की डिलीवरी हुई, पैकेट में स्मार्टफोन की जगह विम बार की टिकिया निकली.

लक्ष्मीनारायण ने 24 अक्टूबर को फेसबुक पर अपनी पीड़ा पोस्ट की थी. इसे अब तक 17,000 से ज्यादा बार शेअर किया जा चुका है. 28 अक्टूबर को लक्ष्मीनारायण ने फेसबुक पर लिखा, 'स्नैपडील ने गलती मान ली है. पांच से छह दिन में पैसा लौटाने को कहा है.'

Advertisement
Advertisement