scorecardresearch
 

नंदन नीलेकणि ने रेलयात्रीडॉटइन में निवेश किया

रेलयात्री डॉट इन के सीईओ और सह-संस्थापक मनीष राठी ने कहा, 'हमने पिछले कई महीनों में शानदार विकास हासिल किया है और जल्द ही देश में सबसे बड़ा ट्रैवेल ऐप बनने की दिशा में रूख कर रहे हैं. हमारे निवेशकों की उत्साहवर्द्धक भागीदारी सहित कई तरीके भारत में सबसे बड़े ट्रैवेल सेगमेंट में हमारे सुदृढ़ मूल्य प्रस्ताव को दर्शाते हैं.

नंदन नीलेकणि नंदन नीलेकणि

रेल से सफर करने वाले कस्टमर्स के लिए काम करने वाले स्टार्टअप रेलयात्री डॉट इन ने अपने मौजूदा निवेशक और भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) के पूर्व अध्यक्ष नंदन नीलेकणि से और फंड जुटाया है. कंपनी ने हीलियन वेंचर्स, ओमिडयार पार्टनर्स और ब्लूम वेंचर्स से भी फंड जुटाया है. हालांकि उसने राशि का खुलासा नहीं किया है.

कंपनी ने एक बयान में बताया कि इससे पहले उसने इस साल मार्च में फंड जुटाया था. इस नए फंड का इस्तेमाल वह अपनी सेवाओं का विस्तार करने और ग्राहकों को नई सेवाओं की पेशकश करने में करेगी. रेल यात्री डेटा का गहन विश्लेषण कर रेल मुसाफिरों को बेहतर फैसले लेने में मदद करती है.

रेलयात्री डॉट इन के सीईओ और सह-संस्थापक मनीष राठी ने कहा, 'हमने पिछले कई महीनों में शानदार विकास हासिल किया है और जल्द ही देश में सबसे बड़ा ट्रैवेल ऐप बनने की दिशा में रूख कर रहे हैं. हमारे निवेशकों की उत्साहवर्द्धक भागीदारी सहित कई तरीके भारत में सबसे बड़े ट्रैवेल सेगमेंट में हमारे सुदृढ़ मूल्य प्रस्ताव को दर्शाते हैं. हमारी योजना अगले 12 महीनों में railyatri.in को देश भर में घर-घर में लोकप्रिय बनाना है.'

रेल यात्री ने हाल ही में ट्रेन-यात्रा अभिप्रेरित बाजार बनने के लिये आगे कदम बढ़ाया है. यह अब यात्रियों को आवश्यक सेवाएं जैसे कि सफर के दौरान उच्च गुणवत्तायुक्त भोजन, बस टिकट, बजट रूम इत्यादि बुक कराने में सक्षम बना रहा है.

हेलियन वेंचर्स के राहुल चंद्रा ने कहा, 'रेलयात्री की ताकत तकरीबन शून्य लागत में व्यापक आर्गेनिक संकलन को अभिप्रेरित करने की इसकी काबिलियत में निहित है. यह उन्हें सकारात्मक यूनिट-इकोनॉमिक्स ट्रांजैक्शन्स को बढ़ाने की स्थिति में लाता है और यह एक प्रमुख कारण है, जिसने इसे दूसरों से अलग पहचान दी है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें