scorecardresearch
 

कोरोना की मार हर तरफ, अब 10 दिन तक बन्द रहेंगे JCB के कारखाने

कोरोना की बढ़ती रफ्तार पहले ही देश की कई ऑटो कंपनियों पर ब्रेक लगा चुकी है. अब इसने JCB के चलने पर भी रोक लगा दी है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कंपनी ने अपने कारखानों को कुछ दिन तक बन्द रखने का निर्णय किया है. जानें पूरी खबर.

JCB India कोरोना के चलते बन्द रखेगी अपने संयंत्र (Photo: JCB India) JCB India कोरोना के चलते बन्द रखेगी अपने संयंत्र (Photo: JCB India)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • JCB के तीनों कारखाने रहेंगे बन्द
  • खुले रहेंगे कंपनी के सभी आउटलेट

कोरोना की बढ़ती रफ्तार पहले ही देश की कई ऑटो कंपनियों पर ब्रेक लगा चुकी है. अब इसने JCB के चलने पर भी रोक लगा दी है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कंपनी ने अपने कारखानों को कुछ दिन तक बंद रखने का निर्णय किया है. जानें पूरी खबर

JCB के तीन कारखाने रहेंगे बन्द
कन्स्ट्रक्शन में काम आने वाली मशीनें और वाहन बनाने वाली कंपनी JCB ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर रहा कि उसके कारखानों के आस-पास कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में कंपनी के लिए उसके कर्मचारियों और उनके परिवारों का स्वास्थ्य और सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है. ऐसे में कंपनी ने अपने वल्लभगढ़, जयपुर और पुणे को कारखानों को बन्द रखने का निर्णय किया है.

कारखाने रहेंगे 10 दिन बन्द
JCB India के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक शेट्टी ने कहा कि कंपनी अपने इन कारखानों को 10 दिन के लिए बन्द रखेगी. ये कारखाने 1 मई 2021 से बन्द रहेंगे. इस अवधि की मांग को पूरा करने के लिए कंपनी के पास पर्याप्त मात्रा में इन्वेंटरी है. ऐसे में उसके ग्राहकों के लिए ना तो घरेलू स्तर पर और ना ही निर्यात के स्तर पर उत्पादों की कमी होगी.

खुले रहेंगे कंपनी के आउटलेट
कंपनी ने स्पष्ट किया है कि इस दौरान उसके देशभर के आउटलेट खुले रहेंगे. हालांकि ये स्थानीय स्तर पर जारी कोरोना दिशानिर्देशों पर निर्भर करेगा. वहीं JCB मशीनों की सर्विस इत्यादि के काम में कोई बाधा नहीं आएगी. देशभर में JCB के 700 से ज्यादा आउटलेट हैं.

कंपनी ने कहा कि उसके अधिकतर कर्मचारी पहले से वर्क फ्रॉम होम कर रहे है. और अब कारखानों को अस्थायी तौर पर बंद रखने से कोरोना संक्रमण को नीचे लाने में और मदद मिलेगी. JCB नौ कैटेगरी में 60 प्रोडक्ट बनाती है. ये उत्पाद ना सिर्फ भारत में बेचे जाते हैं बल्कि विदेशों में भी निर्यात किए जाते हैं. 

ये भी पढ़ें:

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें