ट्रेंडिंग

केरल: समुद्र तट पर जाल में फंसी लुप्तप्राय व्हेल शार्क, जिंदा देखकर मछुआरों ने लिया ये फैसला

  • 1/5

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में मछुआरों ने लुप्तप्राय हो चुकी एक विशेष प्रजाति की शार्क को पकड़ने के बाद दया दिखाते हुए उसे वापस समुद्र में छोड़ दिया. घटना शुक्रवार को तिरुवनंतपुरम के शंगुमुगम बीच के पास हुई जब एक व्हेल शार्क मछली जाल में फंस गई. (तस्वीर - Getty)  

  • 2/5

तूफान आने की आशंका के बीच मौसम विभाग की सलाह पर मछुआरों ने समुद्र में नहीं जाने का फैसला किया था और वे तट रेखा पर ही मछली पकड़ने में लगे हुए थे. जब उन्होंने जाल को खींचा तो उन्होंने एक लुप्तप्राय व्हेल शार्क को उसमें फंसा हुआ पाया. मछुआरे जाल के आसपास इकट्ठा हुए और ध्यान से शार्क को जाल से बाहर निकाला.  (तस्वीर - Getty)

  • 3/5

जब उन्हें पता चला कि शार्क अभी भी जीवित थी तो उन्होंने दया दिखाते हुए उसे वापस समुद्र में छोड़ दिया. इस पूरी घटना को संगुमुगम के रहने वाले अजित ने शूट किया और फिर इसे सोशल मीडिया पर जारी कर दिया. इसके बाद लोगों ने मछुआरों की खूब तारीफ की.  (तस्वीर - Getty)

  • 4/5

अजित ने कहा कि मछली को उसके चाचा की टीम द्वारा फैलाए गए जाल में पकड़ा गया था. "मौसम की चेतावनी के कारण हम अपने जाल के साथ तट से केवल मछली पकड़ रहे थे. जब हम नेट को वापस खींच रहे थे, तो यह वास्तव में भारी था और हमें लगा कि ढेर सारी मछली फंसी है. लेकिन जैसा ही हमने जाल को किनारे पर रखा था, हमने देखा उसमें एक विशाल शार्क मछली फंसी हुई थी.  (तस्वीर - Getty)

  • 5/5

आमतौर पर इन शार्क को समुद्र तट के पास नहीं देखा जाता है लेकिन ऐसा लगता है कि हाल ही में जलवायु संबंधी संकटों के कारण ऐसा हुआ है. वन विभाग ने मछुआरे के फैसले को स्वीकार कर लिया. मछुआरे को उनके इस काम और दयालुता दिखाने के लिए नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया.  (तस्वीर - Getty)

लेटेस्ट फोटो