ट्रेंडिंग

अपने कन्‍यादान के लिए शहीद की बेटी ने डीएम को लिखा खत, पत्‍नी के साथ शादी में पहुंचे

  • 1/5

जम्मू में तैनात बीएसएफ के जवान की 2018 में ड्यूटी के दौरान हादसे में शहादत के बाद उनकी बेटी ने अपनी शादी में कन्यादान करने का आग्रह डीएम को एक पत्र लिखकर किया तो देवरिया डीएम ने जवान की बेटी का मान रखा और उसकी शादी पर पत्नी सहित आशीर्वाद देने पहुंच गए. जयमाला स्टेज पर वर-वधू (शिवानी रावत और राजन रावत) को आशीर्वाद के साथ ही उपहार भी भेंट किया. (देवर‍िया से राम प्रताप स‍िंंह की र‍िपोर्ट)

  • 2/5

गौरतलब है कि सलेमपुर के मझौली राज निवासी अजय कुमार रावत बीएसएफ में 88 बटालियन में कॉन्‍स्‍टेबल के पद पर कार्यरत थे. वह जम्मू के उधमपुर में तैनात थे. ड्यूटी के दौरान 25 अगस्त 2018 में हादसे में उनकी जान चली गई. पत्नी मीरा देवी और उनके दो बेटे अभिलाष और अश्वनी हैं, तीसरी बेटी शिवानी है जिसकी शादी मंगलवार को हुई. 

  • 3/5

शिवानी ने एक पत्र के माध्यम से डीएम अमित किशोर को अपना कन्यादान करने के लिए इच्छा जताई थी जिस पर डीएम मना न कर सके और अपनी पत्नी के साथ दिवंगत जवान की बेटी को आशीर्वाद देने उसके मंडप में पहुंच गए. 

  • 4/5

वहां उन्होंने आशीर्वाद के साथ-साथ उपहार भी भेंट स्वरूप प्रदान किया जिसे देखने के लिए लोग मौजूद रहे. शिवानी और उसकी मां इस बात से बहुत खुश नजर आईं. 

  • 5/5

इस बारे में देवरि‍या डीएम अमित किशोर ने कहा कि शिवानी रावत के पिता बीएसएफ में जवान थे. ड्यूटी के दौरान उनकी मृत्यु हुई थी. उनकी बेटी की इच्छा थी कि मैं इनकी शादी में आऊं. बड़ा भावभीन एक पत्र भी हमें लिखा था तो हमें सपरिवार आना पड़ा. जैसा कि जिलाधिकारी से अपेक्षा की गई है कि हमारे जिले में आर्मी, एयर फोर्स, पैरामिलिट्री में जितने जवान हैं या जितने अधिकारी हैं, इनके साथ कोई समस्या होती है या दिवंगत हो जाते है तो उनके परिवार का ख्याल रखना एक जिलाधिकारी के रूप में बहुत बड़ा दायित्व है. आगे भी इस तरह की आवश्यकता होगी तो मैं इसे निर्वहन करूंगा.

लेटेस्ट फोटो