कमलेश तिवारी मर्डर: प्रियंका बोलीं- बहानेबाजी नहीं, कार्रवाई करे सरकार

कमलेश तिवारी की हत्या पर कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रदेश में रोज हत्याएं हो रही हैं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (तस्वीर- ट्विटर)
नीलांशु शुक्ला
  • रायबरेली,
  • 22 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 3:52 PM IST

  • हत्याकांड पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना
  • प्रदेश में रोज हो रही हत्याएं, बहानेबाजी बंद करे सरकार

कमलेश तिवारी की हत्या पर कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा. प्रियंका ने कहा, 'प्रदेश में रोज हत्याएं हो रही हैं. लोगों को दिनदहाड़े जिंदा जलाया जा रहा है. महिलाओं के खिलाफ अपराध हो रहे हैं. सरकार को अब बहानेबाजी बंद करनी चाहिए और इस बात को गंभीरता से लेना चाहिए.'

गौरतलब है कि हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या की साजिश रचने वाले गुजरात के सूरत निवासी रशीद अहमद पठान उर्फ राशिद, मौलाना मोहसिन शेख व फैजान यूनुस को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा. लखनऊ पुलिस तीनों आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आई है.

गोपनीय जगह पर आरोपी

पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि तीनों साजिशकर्ताओं को कड़ी सुरक्षा में एक गोपनीय स्थान पर रखा गया है. उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी को सौंपी गई है.

4 घंटे तक पूछताछ

पुलिस के मुताबिक तीनों साजिशकर्ताओं को रविवार देर रात लखनऊ लेकर आया गया था. इस बीच कानपुर देहात का टैक्सी चालक, कानपुर के रेल बाजार स्थित मोबाइल फोन दुकानदार समेत तीन लोगों को भी लखनऊ लाया गया. एसआईटी ने साजिशकर्ताओं व उपरोक्त तीन संदिग्धों से करीब चार घंटे तक पूछताछ की.

प्रियंका गांधी का ट्वीट

सूरत से कमलेश तिवारी की हत्या की साजिश रचने वाले मौलाना मोहसिन, राशिद पठान और फैजान से 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर पूछताछ हो रही है.

इससे पहले सोमवार को एसआईटी के साथ ही एनआईए, एटीएस, आईबी और अन्य एजेंसियों के अधिकारी दिनभर उनसे पूछताछ करते रहे. पूछताछ के अधार पर पुलिस टीमों को अन्य जिलों में भी रवाना किया गया है.

ज्ञात हो कि लखनऊ के खुर्शीदबाग में बीते शुक्रवार को दिन दहाड़े हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या कर दी गई थी. नाका थाना क्षेत्र इलाके में तिवारी की चाकुओं से गोदकर हत्या की गई थी.

(IANS इनपुट के साथ)

Read more!

RECOMMENDED