अतीक अहमद पर CBI का शिकंजा, प्रॉपर्टी डीलर अपहरण मामले में दर्ज हुआ केस

प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को धमकी देने और अपहरण करने के मामले में सीबीआई ने अतीक और 17 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

माफिया डॉन अतीक अहमद की फाइल फोटो
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 13 जून 2019,
  • अपडेटेड 12:52 PM IST

उत्तर प्रदेश के पूर्व सांसद अतीक अहमद पर सीबीआई ने शिकंजा कसा है. प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को धमकी देने और अपहरण करने के मामले में सीबीआई ने अतीक और 17 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. फिलहाल, इसी मामले में अतीक गुजरात की जेल में बंद है. उसे कुछ दिन पहले ही गुजरात शिप्ट किया गया है.

अतीक अहमद को 3 जून को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कड़ी सुरक्षा के तहत गुजरात के अहमदाबाद के एक जेल में ट्रांसफर किया गया है. उसे इलाहाबाद से एक चार्टर्ड प्लेन से ले जाया गया. हाल ही में उसे इलाहाबाद शिफ्ट किया गया था. इससे पहले अहमद को एक व्यापारी की जेल के अंदर पिटाई करने को लेकर देवरिया जेल में रखा गया था. अतीक अहमद के खिलाफ 100 से अधिक मामले दर्ज हैं.

अहमद के इलाहाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कहने के बाद उसे इलाहाबाद की नैनी जेल में लाया गया था. हालांकि, अहमद को अपने लिए प्रचार करने के लिए पैरोल की इजाजत देने से इनकार कर दिया गया. अहमद ने बाद में अपना नामांकन पत्र वाराणसी से दाखिल किया लेकिन इसे वापस ले लिया. अतीक अहमद 2004 में समाजवादी पार्टी से सांसद था और उस पर 2005 में बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल की हत्या का आरोप लगाया गया.

अहमद और उसके लोगों ने दिसंबर 2016 में सैम हिगिनबॉटम यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर, टेक्नोलॉजी एंड साइंसेज (एसएचयूएटीएस) की एक परीक्षा में धोखाधड़ी करने वाले दो छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर स्टाफ सदस्यों पर कथित रूप से हमला किया था.

Read more!

RECOMMENDED