इजरायली पीएम नेतन्याहू ने किए ताजमहल के 'दर्शन', बताया- 'प्यार का मंदिर'

इजरायली पीएम ताज का दीदार करके अभिभूत हो गए. इस दौरान उनका शायराना अंदाज भी देखने को मिला. इजरायली पीएम नेतन्याहू ने इस दौरे भारतीयों से मिले प्यार का भी शुक्रिया अदा किया. नेतन्याहू और सारा ने इस दौरान ताजमहल के सामने बैठकर फोटो भी खिंचवाई.

ताजमहल में बेंजामिन और सारा
भारत सिंह
  • आगरा,
  • 16 जनवरी 2018,
  • अपडेटेड 12:24 AM IST

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने छह दिवसीय भारत दौरे के तीसरे दिन यानी मंगलवार को आगरा में ताजमहल के 'दर्शन' किए. इस दौरान नेतन्याहू के साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी मौजूद रहीं.

इजरायली पीएम ताज का दीदार करके अभिभूत हो गए. इस दौरान उनका शायराना अंदाज भी देखने को मिला. इजरायली पीएम नेतन्याहू ने इस दौरे भारतीयों से मिले प्यार का भी शुक्रिया अदा किया.

नेतन्याहू और सारा ने ताजमहल के सामने बैठकर फोटो भी खिंचवाई. पीएम ऑफ इजरायल के ट्विटर हैंडल के जरिए नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने  ताजमहल की तारीफ भी की. नेतन्याहू ने कहा, 'मेरे इस अति व्यस्त दौरे पर यह सुकून का पल है. मैं इस पल का मौका देने के लिए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं.'

इजरायली पीएम ने आगे कहा, 'भारत में हमें काफी प्यार मिला है. भारतीयों ने इजराल के लोगों के लिए काफी मोहब्बत दिखाई है और आज हम मोहम्मद के मंदिर- ताजमहल में मौजूद हैं.'

नेतन्याहू ने शायराना अंदाज में ताजमहल को मोहब्बत का मंदिर करार दिया. इसके बाद पीएम ऑफ इजरायल के ट्विटर हैंडल की ओर से नेतन्याहू और उनकी पत्नी के ताजमहल में जाने का वीडियो भी ट्वीट किया. इस वीडियो का कैप्शन हिंदी में दिया गया है.

इजरायली पीएम मंगलवार सुबह अपनी पत्नी सारा के साथ दिल्ली से आगरा पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पर मौजूद थे. नेतन्याहू का यह दौरा एकदम निजी था, इसलिए योगी उनके साथ ताजमहल नहीं गए. इमारत के दीदार के दौरान सारा नेतन्याहू की पत्नी ने खासतौर से लाल रंग की ड्रेस पहनी थी. ताजमहल में दोनों ने करीब 40 मिनट बिताए.

Read more!

RECOMMENDED