दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल मुंबई से गिरफ्तार, उगाही की धमकी का आरोप

कबाल कास्कर गैंग के कुछ लोगों ने एक कारोबारी को फोन कॉल पर धमकी दी थी और उनसे फिरौती की मांग की थी. जिसके बाद कारोबारी की शिकायत पर केस दर्ज किया गया था.

पीली टी-शर्ट में इकबाल कास्कर
जावेद अख़्तर
  • ठाणे ,
  • 18 सितंबर 2017,
  • अपडेटेड 7:41 AM IST

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कास्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है. इकबाल को ठाणे क्राइम ब्रांच ने सोमवार को गिरफ्तार किया.  

इकबाल कास्कर पर एक बिल्डर को उगाही के लिए धमकी देने का आरोप है. सूत्रों के मुताबिक, इकबाल कास्कर गैंग के कुछ लोगों ने एक बिल्डर को फोन कॉल पर धमकी दी थी और उनसे फिरौती की मांग की थी.

ये है पूरा मामला

ये घटना 2016 की है. एक बिल्डर को धमकी भरा कॉल आया और उससे चार फ्लैट की फिरौती मांगी गई. डर की वजह से बिल्डर ने पुलिस में केस दर्ज नहीं कराया. वसूली के खिलाफ काम करने वाले ठाणे क्राइम ब्रांच सेल को जांच के दौरान इसकी जानकारी मिली, जिसके बाद इकबाल कास्कर के खिलाफ केस दर्ज किया गया.

केस दर्ज होने के बाद इकबाल की तलाश शुरू की गई. ठाणे क्राइम ब्रांच के स्पेशल ऑफिसर इकबाल की तलाश में जुट गए. आखिरकार इकबाल कास्कर को प्रदीप शर्मा ने गिरफ्तार कर लिया. प्रदीप शर्मा एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के तौर पर जाने जाते हैं. फिलहाल, इकबाल कास्कर से पूछताछ की जा रही है.

बता दें कि हाल ही में दाऊद इब्राहिम की ब्रिटेन स्थित कई प्रॉपर्टी जब्त की गई थीं. साथ ही दाऊद के अलग अलग नामों और ठिकानों की लिस्ट भी जारी की गई थी. भारतीय एजेंसियों ने दाऊद की संपत्ति अटैच करने की कार्रवाई को उसे कमजोर करने और उसकी गिरफ्तारी की दिशा में आगे बढ़ने के तौर पर देखा था.

Read more!

RECOMMENDED