जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद, लोगों ने सुरक्षाबलों पर किया पथराव

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा स्थित हाजिन में रविवार तड़के सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का एक पाकिस्तानी आतंकी मारा गया है. वहीं इस मुठभेड़ में एक  पुलिस कांस्टबेल के भी शहीद होने की खबर है.

प्रतीकात्मक
अशरफ वानी
  • श्रीनगर,
  • 29 अक्टूबर 2017,
  • अपडेटेड 10:31 AM IST

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा स्थित हाजिन में रविवार तड़के सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकी मारे गए हैं. वहीं इस मुठभेड़ में एक पुलिस कांस्टबेल के भी शहीद होने की खबर है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को हाजिन के मीर मोहल्ला में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और पुलिस टीम ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान (CASO) शुरू किया. वहीं आतंकियों ने खुद को घिरा हुआ देख फायरिंग शुरू कर दी, जिस पर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और दो आंतकियों को मार गिराया. इनमें से एक आतंकी की पहचान अली भाई के रूप में हुई है, जो पाकिस्तानी नागरिक बताया जा रहा है.

वहीं इलाके में मुठभेड़ की आवाज सुनकर स्थानीय लोग भी बाहर निकल आए और सुरक्षाबलों के अभियान में रुकावट डालने के मकसद से पथराव शुरू कर दिया. पुलिस को उन्हें काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े.

कश्मीर में चल रहा 'ऑपरेशन ऑल आउट'

घाटी से आतंक का खात्मा करने के लिए इससे पहले सेना 'ऑपरेशन ऑल आउट' तैयार किया है. इसमें सुरक्षाबलों ने कश्मीर में मौजूद 258 आतंकियों की लिस्ट तैयार की थी. इसमें से कई आतंकी मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं. इस लिस्ट में लश्कर, हिजबुल मुजाहिदीन और अल बद्र जैसे संगठनों से जुड़े आतंकी हैं. खुफिया एजेंसियों ने मिलकर इन आतंकियों की सूची तैयार की थी. इस लिस्ट में जम्मू-कश्मीर के 13 जिलों के आतंकी शामिल थे. इनमें 130 लोकल आतंकी और 128 विदेशी हैं. लिस्ट में सबसे ज्यादा आतंकी कुपवाड़ा और सोपोर से हैं.

Read more!

RECOMMENDED