पाटीदार समाज की बड़ी पहल, शहीद जवानों के लिए जुटाए 65 लाख

पाटीदार समिति की ओर से हर वर्ष कारगिल विजय दिवस के अवसर पर सीमा पर शहीद होनेवाले शहीद परिवारों का सम्मान और आर्थिक सहायता की जाती है.

शहीद जवानों के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन (फोटो-गोपी घांघर)
aajtak.in/गोपी घांघर
  • अहमदाबाद,
  • 19 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 4:00 AM IST

पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 44 जवानों के परिवारों को आर्थिक मदद देने के लिए सूरत का पाटीदार समाज आगे आया है. सूरत के पाटीदार समाज की ओर से आयोजित सामूहिक शादी समारोह में अब तक 65 लाख रुपए एकत्रित हुए हैं जिन्हें शहीद परिवारों तक पहुंचाया जाएगा.

सूरत के इस शादी समारोह में शामिल हुए लोग देशभक्ति से ओत प्रोत दिखे. यहां मौजूद हर किसी के दिल में देश और वीर जवानों के प्रति सच्ची श्रद्धा दिखी. सूरत पाटीदार समाज की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह समारोह शुरू होने से पहले लोगों ने पुलवामा में शहीद हुए भारतीय जवानों की शहादत पर मौन रख कर श्रद्धांजलि दी. इसके बाद आयोजकों ने समारोह में शामिल हुए मेहमान से शहीद परिवारों की मदद के लिए आगे आने के लिए कहा. देखते देखते तकरीबन 65 लाख रुपए इकट्ठा हो गए. इस रकम को जय जवान नागरिक समिति, सूरत की ओर से आने वाले दिनो में शहीद परिवारों तक पहुंचाया जाएगा.

पाटीदार समाज की ओर से हर साल सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाता है. सोमवार को इसमें 262 नवदंपती परिणय सूत्र में बंधे. पाटीदार समाज समिति अपने सामाजिक दायित्व के साथ देशहित कार्यों में भी अग्रसर रहती है. 1999 में कारगिल युद्ध के बाद शहीद परिवार को आर्थिक सहायता पहुंचाने के लिए समाज के अग्रणियों ने जय जवान नागरिक समिति का गठन किया. इसके बाद समिति की ओर से हर वर्ष कारगिल विजय दिवस के अवसर पर सीमा पर शहीद होनेवाले शहीद परिवारों का सम्मान और आर्थिक सहायता की जाती है. समिति के प्रमुख कांजीभाई की मानें तो विवाह समारोह में 65 लाख रुपए एकत्रित किया गया है. साथ ही अगले एक माह के भीतर लोगों से तकरीबन एक करोड़ का चंदा इकट्ठा कर शहीद परिवारों तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा.

सोमवार का आयोजन सामूहिक शादी समारोह का था, मगर सूरत का यह शादी समारोह शहीदों के परिवार के लिए मददगार साबित हुआ. सूरत के पाटीदार समाज ने 65 लाख रुपए शहीद परिवारों के लिए जमा कर एक अनोखी मिशाल पेश की है जिसकी जितनी तारीफ की जाए कम है.

Read more!

RECOMMENDED