टीवी

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' छोड़ने के बाद नहीं चला इन एक्टर्स का जादू, नीचे गिरा करियर ग्राफ

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 15 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 10:23 AM IST
  • 1/9

टीवी का पॉपुलर सिटकॉम 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' पिछले 14 सालों से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है. इस शो के हर किरदार ने फैन्स के बीच अपना झंडा गाड़ा है. उनके दिलों पर राज किया है. सोशल मीडिया पर इन स्टार्स की फैन फॉलोइंग भी कहीं न कहीं इसी शो की पॉपुलैरिटी के कारण बढ़ी है. हर किरदार ने शो को अपने करियर के 8-9 साल दिए हैं, लेकिन वो कहते हैं न एक न एक दिन व्यक्ति को किसी न किसी चीज को लाइफ में अलविदा कहना ही पड़ता है. कुछ ऐसा इन स्टार्स के साथ हुआ. शो को अलविदा कहा. दूसरी इंडस्ट्री में अपनी राह बनाई. हालांकि, शो को क्विट करने वाले इन स्टार्स की किस्मत वहां चमक नहीं पाई और न ही उस तरह का स्टारडम मिला जो उन्हें 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से हासिल हुआ था. आइए जानते हैं इन्हीं किरदारों के बारे में जो शो को अलविदा कह गए, लेकिन उस तरह का स्टारडम हासिल न कर पाए जो शो से उन्हें मिला था. 

  • 2/9

एक्ट्रेस नेहा मेहता ने अंजलि मेहता का रोल प्ले किया था. शो के शुरुआत से ही नेहा इसका हिस्सा थीं. शैलेश लोढ़ा संग इनकी पेयरिंग की हुई थी. नेहा मेहता ने शो को प्रोडक्शन हाउस संग अनबन के चलते साल 2020 में क्विट किया. इन्हें सुनैयना फौजदार ने रिप्लेस किया था. नेहा शो के साथ 12 साल तक जुड़ी रहीं. आज के समय में नेहा मेहता गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में काफी सक्रिय हैं. नेहा मेहता ने इसी शो के जरिए घर-घर में पहचान बनाई थी. 

  • 3/9

गुरुचरण सिंह उर्फ सोढ़ी भी कई सालों तक शो का हिस्सा रहे. हालांकि, गुरुचरण की प्रोडक्शन की टीम के साथ कोई अनबन नहीं हुई थी. पिता की तबीयत खराब होने के कारण उन्होंने शो को अलविदा कहा था. आज गुरुचरण इंडस्ट्री में एक्टिव नहीं हैं. वह पूरी तरह से पंजाब में रहकर पिता की देखभाल कर रहे हैं. गुरुचरण को बलविंदर सिंह सुरी ने रिप्लेस किया हुआ है. 

  • 4/9

मोनिका भदौरिया ने शो में बावरी की भूमिका निभाई थी. साल 2019 में मोनिका ने शो को क्विट किया. वह इंडस्ट्री में और भी कुछ क्रिएटिव एक्स्प्लोर करना चाहती थीं. शो छोड़ने के दो महीने बाद मोनिका ने मीडिया में खबर कन्फर्म की थी. आज के समय में मोनिका भदौरिया ट्रैवलिंग एक्स्पीरियंस ले रही हैं. स्टारडम का ग्राफ इनका नीचे जाता दिख रहा है. 

  • 5/9

निधि भानुशाली ने सोनू भिड़े की भूमिका करीब छह साल तक निभाई. इनके पहले झील मेहता यह किरदार प्ले कर रही थीं. निधि ने शो को साल 2019 में अलविदा कहा था. अभी निधि भानुशाली हाइयर एजुकेशन की पढ़ाई कर रही हैं. ट्रैवलिंग में इनका काफी एक्स्पीरियंस है. मुंबई से बीए कर रही हैं. निधि भानुशाली को पलक सिधवानी रिप्लेस कर चुकी हैं. हालांकि, शो के बाद निधि की सोशल मीडिया फैन फॉलोइंग में इजाफा देखने को मिला है. अक्सर ही इनकी पोस्ट्स सुर्खियों में आई नजर आती है. 

  • 6/9

यंग सोनू की भूमिका में नजर आईं झील मेहता ने 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' पढ़ाई के पीछे छोड़ दिया था. उनके लिए पढ़ाई और शो को एक साथ हैंडल करना मुश्किल हो रहा था. सेट पर भव्या गांधी और समय शाह, कुश संग इनकी अच्छी पटती थी. साल 2012 में निधि भानुशाली ने झील मेहता को रिप्लेस किया था. आज के समय में झील मेहता छोटे-मोटे कमर्शियल ऐड्स में नजर आ जाती हैं. इसके अलावा कुछ इवेंट्स का भी यह हिस्सा बनी दिखती हैं. 

  • 7/9

एक्टर भव्या गांधी ने शो में टप्पू का किरदार निभाया था. करीब आठ साल तक यह शो में नजर आए. इस शो से भव्या गांधी की पहचान घर-घर में हुई. फैन्स का खूब प्यार भी इन्हें मिला. बाद में इन्हें 19 साल के राज अनदकट ने रिप्लेस किया. आज भव्या गांधी इवेंट्स और गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में काफी सक्रिय हैं, लेकिन इन्हें वो पॉपुलैरिटी हासिल नहीं हुई जो तारक मेहता के शो से हुई है. 

  • 8/9

दिलकुश रिपोर्टर ने 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' को साल 2013 में ज्वॉइन किया था. तीन साल के लंबे सफर के बाद इन्होंने शो को अलविदा कहा. शोबिज इंडस्ट्री से दिलकुश कुछ खुश नहीं थीं. वह ब्रेक लेना चाहती थीं. और परिवार पर फोकस करना भी. आज के समय में दिलकुश रिपोर्ट पूरी तरह फैमिली पर ध्यान देती हैं. सोशल मीडिया पर भी यह कुछ खास एक्टिव नहीं. 

  • 9/9

शैलेश लोढ़ा शो का हिस्सा 14 साल तक रहे. बाद में प्रोडक्शन हाउस संग अनबन को लेकर चर्चा में आए. अचानक ही शैलेश ने शो को अलविदा कहा और कवि सम्मेलन की शुरुआत कर डाली. 'वाह भाई वाह' में शैलेश लोढ़ा आजकल नजर आ रहे हैं, लेकिन इन्हें उस तरह से पॉपुलैरिटी हासिल नहीं हो रही है, जिस तरह इनकी धाक शो में नजर आती थी. हालांकि, सोशल मीडिया पर शैलेश काफी एक्टिव रहते हैं और फैन्स का पल-पल में मनोरंजन भी करते दिखते हैं. पर बतौर तारक मेहता ही फैन्स इन्हें पसंद करते हैं. 

लेटेस्ट फोटो