Thackeray: बाल ठाकरे जैसा बोलने के लिए नवाज ने की इस तरह मेहनत

Nawazuddin Siddiqui in Thackeray  नवाजुद्दीन सिद्दीकी मंटो के बाद अब बाला साहेब ठाकरे की भूमिका परदे पर निभाते दिखेंगे. ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो रही है. आज तक को दिए खास इंटरव्यू में नवाज ने बताया कि उन्होंने ठाकरे के लिए खुद को किस तरह तैयार किया.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 20 जनवरी 2019,
  • अपडेटेड 8:15 PM IST

नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी अपकमिंग फिल्म ठाकरे के कारण चर्चा में हैं. ये फिल्म शिवसेना के संस्थापक और कट्टर छवि वाले दिवंगत नेता बाला साहेब ठाकरे के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में नवाज उनकी भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म में बाल ठाकरे की पत्नी मीना की भूमिका अमृता राव निभा रही हैं.  नवाज और अमृता ने आज तक को द‍िए खास इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अपनी फिल्म ठाकरे के लिए किस तरह मेहनत की. नवाज ने बताया कि बाल ठाकरे जैसी मराठी बोलने के लिए उन्होंने काफी प्रैक्ट‍िस की. इसके लिए उन्होंने ट्रेनर आशीष बतोड़े की मदद ली, जो उनके नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में जूनियर थे.

नवाज ने कहा- "एक एक्टर के सामने तमाम चैलेंज होते हैं. मेरा मकसद था कि बाला साहेब जिस तरह अपने स्पीच में शब्दों से खेलते थे, वो सब इसमें आना चाहिए. ये प्रैक्ट‍िस के जरिए हो जाता है. चूंकि मैं एक ट्रेंड एक्टर हूं. मैंने पांच साल एक्ट‍िंग की ट्रेनिंग ली. हम उस जनरेशन से नहीं हैं, जिसमें लोग सिर्फ अच्छा दिखने पर एक्टर बन जाते हैं. वेस्ट में यदि आप बिना ट्रेनिंग के जाएंगे तो भगा दिया जाएगा."

अमृता ने अपने कैरेक्टर के बारे में बताते हुए कहा- " एक बार मैंने सोचा था कि क्या मीना ताई की भूमिका निभाने से पहले मुझे ठाकरे परिवार से मिलना चाहिए. मुझे उनसे जानना चाहिए कि मीना ताई कैसी थीं. मीना ताई ने कभी कोई मीडिया इंटरव्यू नहीं दिया. उन्होंने हमेशा बाला साहेब की बैक बोन और स्ट्रेंथ बनना पसंद किया. मैंने इसके लिए काफी रिसर्च किया, इस दौरान मुझे बाला साहेब की छोटी बहन संजीवनी कारांदीकर का इंटरव्यू मिला. ये मराठी में थे. ये एक मात्र मेरे के लिए क्लू पॉइंट था. ये पता था कि ये बहुत ही मेच्योर रोल है. पहली बार गर्ली गर्ली जोन से मेच्योर लेडी दिखाना है. "

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अमृता राव अपनी फिल्म का जबर्दस्त प्रमोशन कर रहे हैं. इसी क्रम में वे कपिल शर्मा शो पर भी पहुंचे. ये एपिसोड रविवार को प्रसारित होगा. प्रोमो में दिखाया गया है कि नवाज और अमृता दर्शकों का जमकर मनोरंजन कर रहे हैं.

प्रोमो में दिखा है कि अमृता कपिल शर्मा से कहती हैं कि उन्हें ये नहीं भूलना चाहिए कि वे अब कपिल शर्मा से कपल शर्मा हो गए हैं. इसलिए फ्लर्ट न करें. कपिल ने अमृता के हसबैंड आरजे अनमोल के बारे में भी बताया. अमृता छह साल बाद फिल्म ठाकरे से फिल्मों में वापसी कर रही हैं.

Read more!

RECOMMENDED