बॉलीवुड

बॉलीवुड के सुपरस्टार्स का सपोर्ट सिस्टम हैं उनकी मां, लाइमलाइट से रहती हैं दूर

aajtak.in
  • नई द‍िल्ली ,
  • 09 सितंबर 2021,
  • अपडेटेड 11:09 AM IST
  • 1/10

ऐसे कई बॉलीवुड सितारे हैं जो अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा पर्सनल लाइफ को भी भरपूर समय देते हैं. ये स्टार्स सोशल मीड‍िया पर ही नहीं बल्क‍ि कई इवेंट्स पर अपनी मां के साथ देखे जा चुके हैं. मां के नाम का जिक्र और उनका आभार इन सेलेब्स के पोस्ट में अक्सर देखा जाता है. ये वो मह‍िलाएं हैं जिन्होंने पर्दे के पीछे रहकर अपने बच्चों को सपोर्ट किया और इस मुकाम तक पहुंचाया है. 

  • 2/10

सुनीता कपूर-सोनम कपूर

सुनीता कपूर, एक्ट्रेस सोनम कपूर की मां और अन‍िल कपूर की पत्नी हैं. सुनीता एक फैशन स्टाइल‍िस्ट और फॉर्मर मॉडल हैं. उन्होंने मॉडल‍िंग से अपने कर‍ियर की शुरुआत की थी. फिल्म लोफर और जुदाई में उनका स्पेशल अपीयरेंस भी था. अन‍िल से शादी के बाद उन्होंने मॉडल‍िंग को अलव‍िदा कह दिया और घर-पर‍िवार की जिम्मेदारी संभाली. 

  • 3/10

सलमान खान-सलमा 

यूं तो सलमान खान के पिता ने दो शाद‍ियां की हैं. उनकी पहली पत्नी सलमा हैं जिनसे उन्हें तीन बेटे सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान और एक बेटी अलवीरा खान हुई. सलीम खान की दूसरी पत्नी हेलेन हैं. सलमान ने अपनी दोनों मांओं के साथ आज तक कभी कोई भेदभाव नहीं किया है. सुशीला और हेलेन ने भी सलमान को एक बराबर प्यार दिया है. जहां सुशीला चरक एक होममेकर हैं वहीं हेलेन हिंदी सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस रह चुकी हैं. 
 

  • 4/10

करण जौहर-हीरू जौहर 

करण जौहर अपनी मां हीरू जौहर से बहुत अटैच्ड हैं. हीरू जौहर जानी-मानी फिल्म प्रोड्यूसर हैं. उन्होंने 1980 में फिल्म दोस्ताना से एसोस‍िएट प्रोड्यूसर के तौर पर अपना कर‍ियर शुरू किया था. इसके बाद उन्होंने अग्न‍िपथ (1990), कुछ कुछ होता है, कल हो ना हो, काल में एसोस‍िएट प्रोड्यूसर के रूप में काम किया. 2006 में हीरू जौहर ने बतौर प्रोड्यूसर अपनी फिल्म पहली कभी अलव‍िदा ना कहना प्रोड्यूस की थी. इसके बाद ये जवानी है दीवानी, राजी, ऐ दिल है मुश्क‍िल जैसी फिल्म उनके प्रोड्क्शन के तहत बनी. 
 

  • 5/10

श‍िल्पा शेट्टी-सुनंदा शेट्टी-शमिता शेट्टी  

श‍िल्पा शेट्टी की मां सुनंदा शेट्टी फिल्म प्रोड्यूसर हैं. उन्होंने The Desire: A Journey of a Women फिल्म प्रोड्यूस की है. उनकी दो बेट‍ियां श‍िल्पा और शमिता शेट्टी हैं. दोनों ही बेटी अपनी मां सुनंदा का पूरा ख्याल रखती हैं. 

  • 6/10

ऐश्वर्या राय-वृंदा राय 

ऐश्वर्या राय की मां वृंदा राय से सभी वाक‍िफ हैं. हालांकि उनके प्रोफेशन के बारे में शायद ही कोई जानता है. वृंदा राय एक स्क्र‍िप्टराइटर हैं और साल 2003 में उन्होंने फिल्म दिल का रिश्ता की स्क्र‍िप्ट लिखी थी. ऐश्वर्या अपनी मां से बेहद कनेक्टेड हैं. सवे आए दिन अपनी मां और बेटी आराध्या बच्चन के साथ तस्वीरें साझा करती रहती हैं. 

  • 7/10

रणवीर सिंह-अंजू भवनानी  

रणवीर सिंह की मां अंजू भवनानी कैमरे से दूर ही रहना पसंद करती हैं. अंजू एक होममेकर हैं. हाल ही में उनके बर्थडे पर बेटे रणवीर सिंह के साथ उनकी तस्वीरें सामने आई थीं. इस दौरान दोनों मां-बेटे की स्पेशल बॉन्ड‍िंग नजर आई थी. 
 

  • 8/10

दीप‍िका पादुकोण-उजाला पादुकोण  

दीप‍िका पादुकोण अपने पेरेंट्स से बहुत क्लोज रिलेशन शेयर करती हैं. वे अक्सर अपने सोशल मीड‍िया पोस्ट्स में मां उजाला पादुकोण का जिक्र कर चुकी हैं. उजाला पादुकोण हॉलीडेज इंड‍िया प्राइवेट लिमिटेड में ट्रैवल मैनेजर के तौर पर जुड़ी हुई हैं. 
 

  • 9/10

डायरेक्टर यश चोपड़ा की पत्नी, डायरेक्टर-प्रोड्यूसर आद‍ित्य चोपड़ा और एक्टर उदय चोपड़ा की मां पामेला चोपड़ा प्लेबैक सिंगर रह चुकी हैं. उन्होंने कई फिल्मों की कहान‍ियां भी लिखी और उन्हें प्रोड्यूस भी किया है. पामेला के बेटे आद‍ित्य ने एक्ट्रेस रानी मुखर्जी से शादी की है. रानी के साथ पामेला सास-बहू से ज्यादा दोस्त की तरह नजर ती हैं. पामेला ने कभी कभी, दूसरा आदमी, त्र‍िशूल, नूरी, काला पत्थर, सिलस‍िला, बाजार, सवाल, फासले, चांदनी आद‍ि फिल्म के गानों में अपनी आवाज दी है.  
   

  • 10/10

प्र‍ियंका चोपड़ा-मधु चोपड़ा 

प्र‍ियंका चोपड़ा की मां मधु चोपड़ा भी जानी-मानी सेल‍िब्रिटी हैं. मधु चोपड़ा ने कई सालों तक इंड‍ियन आर्मी में फिज‍िश‍ियन के तौर पर सेवा दी है. डॉक्टर होने के साथ साथ वे फिल्म प्रोड्यूसर और बिजनेसवुमन भी हैं. उन्होंने बम बम बोल रहा है काशी, वेंट‍िलेटर, सर्वण, पाहुना, काशी अमरनाथ, फायरबैंड जैसी फिल्में प्रोड्यूस की हैं.  मुंबई स्थ‍ित विले पार्ले वेस्ट में उनका अपना कॉस्मोलॉजी सेंटर 'Studio Aesthetique' भी है. 

लेटेस्ट फोटो