बॉलीवुड

Aashram 3 Exclusive: आश्रम के 'बाबा निराला' का रूम अंदर से दिखता है ऐसा, लाखों में लिया था नवाबों का ये महल!

मृदुल राजपूत
  • नई दिल्ली,
  • 04 जून 2022,
  • अपडेटेड 11:11 AM IST
  • 1/11

Aashram season 3: बॉबी देओल स्टारर 'एक बदनाम आश्रम 3' वेब सीरीज (Ek Badnam Aashram 3 Web series) 3 जून 2022 को रिलीज हो चुकी है. इस सीरीज के पिछले 2 सीजन हिट थे. प्रकाश झा द्वारा डायरेक्ट की हुई इस वेब सीरीज में जो काशीपुर वाले निराला बाबा का आश्रम है, उसकी शूटिंग जयपुर में हुई है. लेकिन आश्रम सीजन 3 वेब सीरीज का काफी हिस्सा मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी शूट हुआ है.

भोपाल में शूटिंग लोकेशन के लाइन प्रोड्यूसर सैयद जेद अली (Syed Zaid Ali) थे. उन्होंने Aajtak.in से बात करते हुए भोपाल में हुई शूटिंग के बारे में जानकारी शेयर की और यह भी बताया कि भोपाल में कौन सी जगहों पर शूटिंग हुई थी और बॉबी देओल कहां रुके हुए थे?

(Image credit: Syed Zaid Ali)

  • 2/11

2 महीने भोपाल में रुकी टीम

लाइन प्रोड्यूसर सैयद जेद अली ने बताया कि 'एक बदनाम आश्रम 3' वेब सीरीज की शूटिंग का काफी सारा हिस्सा भोपाल में ही शूट हुआ है. शूटिंग के लिए एक्टर बॉबी देओल के साथ सारी टीम करीब 2 महीने तक भोपाल में ही थी और कई लोकेशन पर सीरीज की शूटिंग हुई. 

(Image credit: Syed Zaid Ali)

  • 3/11

इस पैलेस में हुई थी शूटिंग

आश्रम 3 की शूटिंग में भोपाल की कई लोकेशन शामिल थीं. भोपाल का नूर-उस-सबा पैलेस (Noor-Us-Sabah Palace) भी शूटिंग की मुख्य लोकेशंस में शामिल था. नूर-उस-सबा पैलेस एचएच नवाब हामिद उल्लाह खान ने 1920 के दशक में अपनी सबसे बड़ी बेटी बेगम आबिदा सुल्तान के लिए बनवाया था. 

(Image credit: Syed Zaid Ali)

  • 4/11

महल हुआ होटल में तब्दील

नूर-उस-सबा पैलेस भोपाल के सबसे वीआईपी आवासीय महलों में से एक है. इसे अब होटल में तब्दील कर दिया गया है और यह टूरिस्ट्स का पसंदीदा हेरिटेज होटल है.

(Image credit: Syed Zaid Ali)
 

  • 5/11

बाबा निराला के रूम की शूटिंग

जेद अली ने बताते हैं कि नूर-उस-सबा पैलेस को कई मल्टीपल लोकेशन की तरह शूट किया गया था. बाबा निराला (बॉबी देओल) के रूम के अंदर के कई सीन भी नूर-उस-सबा पैलेस में ही शूट हुए थे. अलग-अलग तरह की लाइट्स, कैंडल्स और प्रॉप्स से होटल के रूम को बाबा निराला के रूम का लुक दिया गया था. 

(Image credit: Syed Zaid Ali)

  • 6/11

बॉबी देओल भी इसी होटल में रुके थे

बॉबी देओल भी 2 महीने तक नूर-उस-सबा पैलेस में ही रुके थे. इस शाही पैलेस में उनके लिए खास इंतजाम किए गए थे. बताया जाता है कि बॉबी के लिए इस शाही पैलेस में अलग से जिम तैयार किया गया था, जहां बॉबी रोज वर्कआउट किया करते थे.

(Image credit: Syed Zaid Ali)

  • 7/11

कई सीन हुए होटल में शूट

बाबा निराला के रूम के अलावा कॉरिडोर सीन, अदालत सीन आदि भी नूर-उस-सबा पैलेस में ही शूट हुए हैं. जरूरत के हिसाब से पैलेस में सेट लगाए जाते थे और फिर इनडोर और आउटडोर शूट किए जाते थे. सीरीज में निराला बाबा को छत पर सोफे पर बैठे हुए दिखाया गया है, वह इसी होटल का सीन था.

(Image credit: Syed Zaid Ali)

  • 8/11

कोर्ट का सीन भी यहीं हुआ शूट

आश्रम मूवी के आखिरी एपिसोड में अदालत का सीन बताया गया है, जहां काशीपुर वाले बाबा निराला के साथ सीरीज के सारे मुख्य किरदार मौजूद होते हैं. अदालत का सेट भी नूर-उस-सबा पैलेस में ही तैयार किया गया था. 

(Image credit: Syed Zaid Ali)

  • 9/11

2 महीने के लिए होटल हुआ था बुक

इस होटल को लगभग 2 महीने के लिए बुक किया गया था. इस होटल में 60 रूम थे जो कि वेब सीरीज टीम द्वारा बुक किया गया था. टीम के कई लोग इसी होटल में रुके हुए थे.

(Image credit: Syed Zaid Ali)

  • 10/11

भोपाल की इन लोकेशन पर भी हुई शूटिंग

सैयद जेद अली ने बताया कि भोपाल के सदर मंजिल, भदभदा के पास बस्ती, स्मार्ट सिटी भोपाल, हमीद मंजिल, शौकत महल, मोती महल जैसी भोपाल की मुख्य लोकेशन पर इस सीरीज की शूटिंग हुई है. 

(Image credit: Syed Zaid Ali)
 

  • 11/11

48 लाख था किराया

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 2 महीने तक इस होटल के सारे रूम वेब सीरीज की कास्ट के लिए बुक थे. इस होटल से लगभग 70-80 हजार रूपये चार्ज किया गया था. यानी कि 2 महीने के लिए 42 से 48 लाख रुपये का खर्च आया होगा. लेकिन हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं.

(Image credit: Syed Zaid Ali)

लेटेस्ट फोटो