तमिलनाडु: बोर्डिंग स्कूल में छात्र ने की सहपाठी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

दोनों छात्र बोर्डिंग स्कूल के हॉस्टल में साथ रहते थे. आरोपी छात्र ने सहपाठी एस कपिल राघवेंद्र पर कैंची और क्रिकेट स्टंप से हमला किया.

छात्र ने सहपाठी की ली जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)
aajtak.in
  • चेन्नई,
  • 30 जुलाई 2019,
  • अपडेटेड 8:57 PM IST

तमिलनाडु के कोडाइकनाल में मंगलवार को एक छात्र की हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि बोर्डिंग स्कूल में पढ़ने वाले 10वीं के छात्र ने ही अपने सहपाठी की लड़ाई के बाद हत्या की. दोनों छात्र बोर्डिंग स्कूल के हॉस्टल में साथ रहते थे. पुलिस के मुताबिक, आरोपी छात्र ने सहपाठी एस कपिल राघवेंद्र पर कैंची और क्रिकेट स्टंप से हमला किया, जिसमें दूसरे छात्र की मौत हो गई. आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मृतक छात्र की पहचान एस कपिल राघवेंद्र के रूप में हुई है. राघवेंद्र कृष्णागिरी जिले के होसुर से रेजीडेंशियल स्कूल में पढ़ने आया हुआ था. कोडैकनाल के भारती विद्या भवन के गांधी आश्रम में छात्रों के हॉस्टल में राघवेंद्र का अपने एक सहपाठी से विवाद हुआ. पुलिस के मुताबिक सहपाठी ने गुस्से में क्रिकेट स्टम्प से राघवेंद्र के सिर पर प्रहार किया. राघवेंद्र के गले पर भी कैंची से हमले के निशान पाए गए.

राघवेंद्र को जब निजी अस्पताल ले जाया जा रहा था तो उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. ये घटना हॉस्टल के रेस्टरूम में रात साढ़े आठ से साढ़े नौ बजे के बीच हुई. घटना का खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने आरोपी नाबालिग छात्र को कोडैकनाल झील के पास से उठाया. स्कूल के प्रिंसिपल एस राधाकृष्णन की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है. स्कूल प्रबंधन का कहना है कि आरोपी छात्र का आचरण ठीक नहीं रहा है. वो पहले भी दो बार निलंबित किया जा चुका है.

डिंडुगल जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी के सी सांथाकुमार ने जांच के लिए मंगलवार को स्कूल के परिसर का दौरा किया. स्कूल प्रबंधन से इस घटना पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है. इस रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी. कोडैकनाल पुलिस ने आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया है. उसे निगरानी गृह में रखा गया है. आरोपी छात्र को किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा.

Read more!

RECOMMENDED