प्रेमी ने पेड़ से लटक कर की आत्महत्या तो प्रेमिका ने भी खाया जहर

मृतक युवक का शव नागौर जिले के भूमि गांव में एक खेत में पेड़ से लटका हुआ मिला. थोड़ी देर बाद खबर आई इसकी प्रेमिका ने भी अपने घर पर जहर खाकर जान देने की कोशिश की है.

घटनास्थल पर पुलिस
शरत कुमार
  • जयपुर,
  • 08 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 10:42 AM IST

  • पेड़ से लटक कर दी प्रेमी ने जान
  • लड़की की 2 दिन बाद ही होने वाली थी शादी
  • प्रेमी की मौत की खबर सुनकर प्रेमिका ने खाया जहर

राजस्थान में सीकर जिले के दांतारामगढ़ मे प्रेमिका की शादी की खबर सुनकर 25 साल के युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी. उधर जैसे ही यह खबर फैली तो युवक की प्रेमिका ने भी जहर खा लिया. प्रेमिका का इलाज चल रहा है. लड़की की 2 दिन बाद ही शादी होने वाली थी.

पुलिस के अनुसार मृतक युवक का शव नागौर जिले के भूमि गांव में एक खेत में पेड़ से लटका हुआ मिला. सूचना मिलने पर मारोठ थाना पुलिस मौके पर पहुंची. घटनास्थल पर उसके मोबाइल नंबर पर आए हुए मिस कॉल से जब पुलिस ने बात की तो पता चला कि वह सीकर जिले के दातारामगढ़ का रहने वाला है. फोन दांतारामगढ़ में दुकान के मालिक ने उठाया जहां पर मृतक जितेंद्र नौकरी करता था.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भूणी की घाटी में बने बालाजी मंदिर के ठीक पीछे एक मोटर साइकिल सवार युवक ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. लोगों ने जब युवक को पेड़ से लटका देखा तो लोगों ने पुलिस के सूचना दी. घटनास्थल पर युवक की बाइक भी खड़ी मिली.

पुलिस तफ्तीश में पूरा मामला प्रेम प्रसंग का निकला. थोड़ी देर बाद खबर आई इसकी प्रेमिका ने भी अपने घर पर जहर खाकर जान देने की कोशिश की है. प्रेमिका को अस्पताल में भर्ती करया गया जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार युवती दोनों कीर-मेहरा जाति के हैं. फांसी लगाने वाला युवक दांतारामगढ़ क्षेत्र की कीरो की ढाणी का रहने वाला है वहीं जहर खाने वाली प्रेमिका मेई दांता की रहने वाली है.

बताया जा रहा है कि युवती की आत्महत्या करने वाले युवक से सगाई होने वाली थी. मगर घरवालों की रजामंदी नहीं होने से ये रिश्ता नहीं हो सका था. इसके बावजूद लड़के और लड़की आपस में मिलते रहे और दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चलता रहा. जब लड़के को सूचना मिली कि 2 दिन बाद ही लड़की की शादी है तब जाकर उसने यह कदम उठाया.

Read more!

RECOMMENDED