बच्चे की घड़ी छीनने को किया क़त्ल, लाश दरवाजे की कुंडी से लटकाई

गाजियाबाद के खोड़ा इलाके में पिछले हफ्ते हुई नाबालिग की हत्या के मामले में पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

दरवाजे की कुंडी से आरोपी ने बच्चे की लाश को लटका दिय था
राहुल झारिया/तनसीम हैदर
  • गाजियाबाद,
  • 18 अगस्त 2018,
  • अपडेटेड 1:08 PM IST

गाजियाबाद के खोड़ा इलाके में 12 अगस्त को एक बच्चे की हत्या के मामले में आज पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूरी घटना का खुलासा किया है. रविवार को बच्चे की लाश घर में दरवाजे की कुंडी से लटकी मिली थी. शुरुआत में मामला आत्महत्या का माना जा रहा था. अब जांच के बाद एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि आरोपी ने बच्चे की घड़ी छीनने के लिए उसकी हत्या की थी और फिर उसकी लाश को लटका दिया था.

12 अगस्त को खोड़ा कालोनी में रहने वाले मृतक सनी 14 वर्ष और उसका छोटा भाई सागर 9 वर्ष घर पर अकेले थे. उनके माता-पिता और बड़ी बहन काम पर गए हुए थे. जब परिजन घर पहुंचे तो सनी की लाश को दरवाजे के साथ लटके हुए पाया. परिवार ने तीन बच्चों पर शक जताते हुए बेटे की हत्या की आशंका जताई थी. पोस्टपार्टम रिपोर्ट में भी बच्चे की हत्या कर लटकाए जाने की बात सामने आई थी.

मामले की शुरुआत में पुलिस भी हत्या और आत्महत्या की गुत्थी में उलझ गई. पुलिस पूछताछ में 20 वर्षीय अरबाज द्वारा हत्या करने की बात पता चली. पुलिस के मुताबिक, घटना वाले दिन सनी ने एक घड़ी पहनी हुई थी और घर के बाहर खेल रहा था. उसी की गली में रहने वाले अरबाज ने सनी से घड़ी छीन ली थी. इसके बाद सनी अपने घर चला गया.

आरोपी अरबाज भी सनी के घर पहुंचा, जहां घड़ी को लेकर दोनों में विवाद हो गया. आरोपी ने सनी की बहन की चुन्नी से उसका गला दबा दिया और लाश को दरवाजे की कुंडी से लटका दिया. ताकि लोगों को यह खुदकुशी काम मामला लगे.

आरोपी और मृतक अलग-अलग समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. जिसके चलते शुरू में कुछ असामाजिक तत्वों ने मामले को दो समुदाय के बीच विवाद का रंग देने की कोशिश भी की  थी.

Read more!

RECOMMENDED