लखनऊ: गर्लफ्रेंड से मिलने गया था BTech छात्र, चाकू से गोद कर हुई निर्मम हत्या

लड़कों का एक दिन पहले प्रशांत से किसी बात पर विवाद हुआ था. इसमें दूसरे पक्ष के लोगों को चोटें भी आई थीं. पुलिस को शक है कि शायद उसी का बदला लेने के लिए हमला किया गया है. चश्मदीदों के मुताबिक भारी संख्या में लड़के हत्या के बाद तालियां बजाते हुए और हंसते हुए वहां से फरार हुए.

बाइक सवार हमलावरों ने छात्र पर हमला कर हत्या कर दी (फाइल फोटो-Getty Images)
शिवेंद्र श्रीवास्तव
  • लखनऊ,
  • 20 फरवरी 2020,
  • अपडेटेड 9:00 PM IST

  • ज्यादा खून बहने से हुई प्रशांत सिंह की मौत
  • 20-25 बाइक सवारों ने प्रशांत को चाकू से गोदा

लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में अलकनंदा अपार्टमेंट के बाहर एक बीटेक छात्र की सनसनीखेज हत्या से हड़कंप मच गया. मृतक छात्र का नाम प्रशांत सिंह है. दरअसल गुरुवार की शाम करीब 4:00 बजे 20-25 बाइक सवार लड़कों ने अलकनंदा सोसाइटी के बाहर प्रशांत को रोककर चाकू से गोदकर लहूलुहान कर दिया. प्रशांत सिंह किसी तरह से भागकर सोसाइटी के अंदर पहुंचा, लेकिन ज्यादा खून बह जाने की वजह से उसकी मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक प्रशांत अलकनंदा अपार्टमेंट में अपनी किसी महिला मित्र से मिलने आया था और हमलावर छात्र पहले से ही गेट के बाहर खड़े होकर उसका इंतजार कर रहे थे. मौका-ए-वारदात पर मिले सबूतों से पता चलता है कि लड़के हत्या के इरादे से ही आए थे और वे गेट पर प्रशांत का ही इंतजार कर रहे थे. लड़कों को शायद प्रशांत के आने के बारे में पहले से ही जानकारी थी.

ये भी पढ़ें: चाउमीन खिलाने के बहाने मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या, नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

गेट पर पहुंचते ही कार पर बोल दिया था हमला

प्रशांत जैसे ही गेट पर पहुंचा, उन लड़कों ने उसकी इनोवा गाड़ी के शीशे तोड़ दिए. ड्राइवर को मार कर भगा दिया और प्रशांत पर हमला बोल दिया. हमले में प्रशांत की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, लड़कों का एक दिन पहले प्रशांत से किसी बात पर विवाद हुआ था. इसमें दूसरे पक्ष के लोगों को चोटें भी आई थीं. पुलिस को शक है कि शायद उसी लड़ाई का बदला लेने के लिए हमला किया गया है. चश्मदीदों के मुताबिक भारी संख्या में लड़के हत्या के बाद तालियां बजाते हुए और हंसते हुए वहां से फरार हुए थे.

पुलिस कर रही है सीसीटीवी फुटेज की छानबीन

बीटेक छात्र की हत्या के बारे में लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने कहा कि वारदात पर से पर्दा उठाने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं. इन टीमों ने अपनी तफ्तीश भी शुरू कर दी है. सुजीत पांडेय ने कहा, हम सीसीटीवी फुटेज की छानबीन कर रहे हैं और उम्मीद है आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी होगी.

हमलावरों ने प्रशांत की गाड़ी पर भी बोला हमला

महिला मित्र से पूछताछ में पुलिस को मिले अहम सबूत

पुलिस इस मामले में सीसीटीवी से सबूत निकालने की कोशिश कर रही है. पुलिस के हाथ लगे सीसीटीवी में हत्यारे लड़कों की तस्वीरें आई हैं. सीसीटीवी में प्रशांत जान बचाकर भागते हुए भी दिख रहा है. अलकनंदा अपार्टमेंट के बाहरी गेट पर सीसीटीवी काम नहीं कर रहा है. लिहाजा पुलिस को जांच में एक कैमरे की फुटेज मिली है, उसी के आधार पर जांच की जा रही है.

पुलिस का दावा है कि उन्हें मौका-ए-वारदात से और लड़के की महिला मित्र से पूछताछ में भी कई अहम सबूत मिले हैं. इसके आधार पर बहुत जल्द ही हत्यारे गिरफ्तार कर लिए जाएंगे. सरेआम प्रशांत सिंह की लखनऊ के पॉश इलाके में हत्या से लोगों में दहशत है और पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: ब्याज पर लिया पैसा नहीं लौटाया तो कार से रौंदकर की थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Read more!

RECOMMENDED