दिल्ली: कनॉट प्लेस में पुलिस मुठभेड़ के बाद झपटमार गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार

पुलिस का कहना है कि इन बदमाशों ने 17 अक्टूबर की सुबह एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारी को निशाना बनाया. तो वहीं दो दिन बाद फिर एक शख्स की साइकिल लूट ली.

गिरफ्तार आरोपी
हिमांशु मिश्रा
  • नई दिल्ली,
  • 24 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 12:26 AM IST

  • पुलिस ने झपटमार गैंग के सदस्य को किया गिरफ्तार
  • सुबह साइकिलिंग करने वाले लोगों को बनाते थे निशाना

दिल्ली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली के कनॉट प्लेस में पिछले कुछ दिनों से झपटमार गैंग बहुत सक्रिय हो गया था. जिसको लेकर पुलिस ने जाल बिछाया और झपटमार गैंग के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

इस दौरान पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ भी हुई. जिसमें एक बदमाश ने सब इंस्पेक्टर अमित के ऊपर गोली चला दी पर वह बाल-बाल बच गए. वहीं एक आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया. पुलिस भागे हुए बदमाश की तलाश में जुटी हुई है.

कई घटानाओं को दे चुके हैं अंजाम

पुलिस के मुताबिक इन बदमाशों के निशाने पर सुबह के वक्त साइकिलिंग करने आने वाले लोग होते थे. उनमें से खासकर वो लोग होते थे जो साइकिल के आगे पाउच में मोबाइल फोन और कैश रखते थे.

पुलिस का कहना है कि इन बदमाशों ने 17 अक्टूबर की सुबह एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारी को निशाना बनाया. तो वहीं दो दिन बाद फिर एक शख्स की साइकिल लूट ली.

पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी

कई वारदातों के बाद पुलिस ने आसपास के कई सीसीटीवी खंगाले तो पुलिस को झपटमार साफ नजर आ गए. इसके बाद नई दिल्ली जिले की स्पेशल स्टॉफ ने इन बदमाशों को पकड़ने के लिए एक योजना बनाई. इसके लिए पुलिस ने सबसे पहले उस रूट की जांच पड़ताल की जिससे वो बदमाश लूट के बाद फरार हुए थे. इससे पुलिस को ये समझने में आसानी हुई कि बदमाश किस रास्ते सीपी में दाखिल होते और भागते हैं.

पुलिस ने सीसीटीवी में पाया कि दो बदमाश कार में आते हैं, जबिक दो बाइक पर रहते हैं. बाइक वाले बदमाश लोगों को लूटते हैं जबकि कार वाले बदमाश पुलिस पर निगाह रखते थे और ये लोग पतले से रेलवे अंडरपास का इस्तामल करते थे.

पुलिस ने बिछाया जाल

इसके बाद पुलिस ने बदमाशों के रास्ते पर बुधवार के तड़के पांच बजे से सादी वर्दी में अपने जवानों को तैनात कर दिया. सुबह करीब  5 बजकर 40 मिनट पर शंकर मार्केट के बाद पुलिस को दो लोग बाइक पर आते दिखे. जब सब इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बाइक सवारों को रुकने का इशारा किया लेकिन बदमाश वहां से भागने लगे.

इस बीच बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने सीधा टारगेट करके सब इंस्पेक्टर अमित पर गोली चला दी. किस्मत से अमित कुमार ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहन रखी थी जिसकी वजह से वह बच गए.

आरोपी गिरफ्तार

इसके बाद पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई की और दो बदमाश घायल हो गए जिनकी पहचान मो. सलीम और मो. इस्माइल के रूप में हुई. दोनों को पुलिस ने पास के अस्पताल में भर्ती कराया. इसके अलावा पुलिस ने सउद नाम के एक बदमाश को भी मौके से पकड़ लिया.

पुलिस के मुताबिक बदमाश सउद कार में बैठा था, हालांकि इस बीच एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला. पुलिस की टीम उस बदमाश की तलाश में जुटी है. पुलिस ने बदमाशों के पास से एक पिस्टल, एक देसी तमंचा, 95 हजार कैश, चोरी की बाइक और एक कार बरामद की है.

Read more!

RECOMMENDED