scorecardresearch
 

वोटों की गिनती के बीच ट्रंप का ट्वीट- पूरे देश में हम अच्छी स्थिति में, थैंक्यू!

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतगणना की प्रक्रिया जारी है. कुछ ही देर में ये तस्वीर साफ हो जाएगी कि अगला अमेरिकी राष्ट्रपति कौन बनने जा रहा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस (PTI) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमेरिका में जारी है वोटों की गिनती
  • डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट- हमारी स्थिति बेहतर

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुरुआती रुझान भी आने लगे हैं, इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट सामने आया है. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा है कि उनकी पार्टी अच्छी स्थिति में दिख रही है. 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हम पूरे देश में अच्छी स्थिति में दिख रहे हैं, थैंक्यू.

देखें: आजतक LIVE TV


आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप का ये ट्वीट तब आया है, जब अमेरिका के कई राज्यों में वोटों का डलना बंद हो गया है और शुरुआती रुझान आने लगे हैं. रुझानों में डेमोक्रेट्स की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन आगे निकल रहे हैं और डोनाल्ड ट्रंप कई राज्यों में पिछड़ रहे हैं. 

हालांकि, अभी कुछ राज्य ऐसे हैं जहां पर डोनाल्ड ट्रंप बढ़त बनाए हुए हैं और उन राज्यों में इलेक्टोरेल वोट की संख्या अधिक है. फ्लोरिडा में डोनाल्ड ट्रंप आगे हैं और यहां कुल इलेक्टोरेल वोट की संख्या 29 है.

अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लुइसियाना, नेब्रास्का, केंटकी, नॉर्थ डैकोता, साउथ डैकोता, व्योमनिंग में जीत दर्ज कर ली है. साथ ही डोनाल्ड ट्रंप के साथी माइक पेंस के गृह राज्य इंडियाना में भी रिपब्लिकन पार्टी की जीत हुई है.

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति पद चुनाव जीतने के लिए कुल 270 इलेक्टोरेल वोट की जरूरत है. अभी जो वोटों की गिनती चल रही है वो आम लोगों द्वारा डाले गए वोट गिने जा रहे हैं, जिनके बाद इलेक्टर्स की संख्या का पता चलेगा. जो आगे चलकर अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव करेंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×