scorecardresearch
 

अमेरिका में कोरोना वायरस से इमरजेंसी, डोनाल्ड ट्रंप भी कराएंगे अपना टेस्ट

ट्रंप ने अपने फ्लोरिडा रिसॉर्ट मार-ए-लागो में ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो और उनके संचार प्रमुख फैबिओ वाजेनगार्टन से मुलाकात की थी. वाजेनगार्टन के टेस्ट पॉजिटिव पाए गए, जबकि बोलसोनारो को टेस्ट निगेटिव आए.

कोविड-19 का टेस्ट कराएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो-AP) कोविड-19 का टेस्ट कराएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो-AP)

  • ब्राजीली राष्ट्रपति से मिले थे डोनाल्ड ट्रंप
  • ट्रंप कराएंगे टेस्ट लेकिन तारीख तय नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे नोवेल कोरोना वायरस की जांच करा सकते हैं. हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि उनमें कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं मिले हैं. ट्रंप ने शुक्रवार को कहा, मैं ऐसा नहीं कह रहा कि टेस्ट नहीं कराउंगा, बल्कि ऐसा कराए जाने की संभावना ज्यादा है.

बता दें, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप-राष्ट्रपति माइक पेंस से कुछ दिनों पहले मिले एक ब्राजील के अधिकारी के कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ब्राजील की सरकार ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो के प्रेस सचिव फैबिओ वाजेनगार्टन कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. सप्ताहांत में अमेरिका के दौरे में राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो के साथ वाजेगार्टन भी मौजूद थे, जहां उन्होंने ट्रंप, पेंस और अन्य व्हाइट हाउस के अधिकारियों से मुलाकात की थी.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस से भारत में दूसरी मौत, दिल्ली के RML में महिला ने तोड़ा दम

डोनाल्ड ट्रंप की यह टिप्पणी व्हाइट हाउस रोज गार्डन में एक संवाददाता सम्मेलन में बार-बार पूछे जाने के बाद आई कि उन्होंने कोविड-19 का टेस्ट नहीं कराया क्योंकि उन्होंने पिछले सप्ताहांत ब्राजील के एक अधिकारी से मुलाकात की थी जो बाद में टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे. ट्रंप ने अपने फ्लोरिडा रिसॉर्ट मार-ए-लागो में ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो और उनके संचार प्रमुख फैबिओ वाजेनगार्टन से मुलाकात की थी. वाजेनगार्टन के टेस्ट पॉजिटिव पाए गए, जबकि बोलसोनारो को टेस्ट निगेटिव आए.

ये भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ अमेरिका का बड़ा कदम, देश में इमरजेंसी का ऐलान

संवाददाता सम्मेलन में उठाए गए सवाल पर ट्रंप ने कहा, इसका (टेस्ट नहीं कराने का) कोई कारण नहीं है लेकिन मैं टेस्ट कराउंगा. हालांकि व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया था कि राष्ट्रपति को कोविड-19 का टेस्ट कराने की फिलहाल कोई जरूरत नहीं है. ट्रंप ने कहा कि टेस्ट कराने को लेकर विचार चल रहा है और जल्द ही इसका शेड्यूल जारी किया जाएगा. ट्रंप ने यह भी कहा कि उनमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं. कुछ दिन पहले ट्रंप ने कहा था कि उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ एहतियातन अपना चेहरा हफ्तों से नहीं छुआ है और ऐसा करना वह मिस कर रहे हैं. समाचार एजेंसी एफे न्यूज ने व्हाइट हाउस में हुई एक बैठक के दौरान ट्रंप के हवाले से कहा, "मैंने हफ्तों से, हफ्तों से अपना चेहरा नहीं छुआ है! मैं ऐसा करना मिस कर रहा हूं."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें