scorecardresearch
 

इराक: ISIS ने 45 लोगों को जिंदा जलाया

सुन्नी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने मंगलवार को इराक के पश्चिमी प्रांत अनबार में 40 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दी. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी.

symbolic image symbolic image

सुन्नी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने मंगलवार को इराक के पश्चिमी प्रांत अनबार में 40 से ज्यादा लोगों को जिंदा जला दिया . यह जानकारी एक अधिकारी ने दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, 'सरकारी अधिकारी ने अपना नाम जाहिर नहीं होने देने की शर्त पर बताया कि आईएस के आतंकवादियों ने बगदादी कस्बे से अल्बू ओबैद सुन्नी कबीले से 40 लोगों को अगवा कर लिया. इन लोगों में पुलिसकर्मी और सरकार समर्थित सहवा संसदीय समूह के सदस्य शामिल थे. आईएस आतंकियों ने इन लोगों को मौत के घाट उतार दिया.'

आतंकवादियों ने ऐन अल-असद के बड़े वायुसेना अड्डे के पास कस्बे पर निशाना साधा. इस जगह सैकड़ों अमेरिकी सैनिकों को आवासीय सुविधा दी गई है. आईएस आतंकवादियों के वायुसेना अड्डे और कस्बे पर हमले के साथ ही संघर्ष शुरू हो गया. आतंकवादियों ने कस्बे पर कब्जा कर लिया.

वायुसेना अड्डे पर हमले का सुरक्षा बलों और अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इराकी सेना के इसके बड़े हिस्से पर कब्जा जमा लेने के बाद भी संघर्ष जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें