scorecardresearch
 

BJP विधायक ने महिला का रेप किया, PM मोदी एक शब्द नहीं बोले: राहुल गांधी

लंदन में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आज भारत में दलित, आदिवासी, किसान और अल्पसंख्यकों को कुछ नहीं मिलता. जो मिलता है अनिल अंबानी को मिलता है.

X
राहुल गांधी
राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लंदन में केंद्र की मोदी सरकार पर तीखे प्रहार किये. लंदन में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार देश को बांटने का काम कर रही है, देश को तोड़ने का काम कर रही है.

उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'आज भारत में लोगों को कहा जाता है कि तुम दलित हो तुम्हें कुछ नहीं मिलेगा, ज्यादा बोलोगे पीटा जाएगा. आदिवासी हो, किसान हो, अल्पसंख्यक हो तुम्हें कुछ नहीं मिलेगा. किसे मिलेगा अनिल अंबानी को मिलेगा.'

बता दें कि उत्तर प्रदेश की बांगरऊ सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक युवती से रेप का आरोप है. विधायक पर पीड़िता के पिता की पिटाई करने के भी आरोप हैं, जिससे उनकी मौत हो गई थी.

राहुल ने राफेल मुद्दे को भी इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के इस कार्यक्रम में उठाया. राहुल ने कहा, 'एचएएल कंपनी 70 साल से हवाईजहाज बना रही है. भारत के इंजीनियर्स, हर धर्म और जाति के एचएएल में काम करते हैं. बेहतर तकनीक का इस्तेमाल करते हुए काम करते हैं. पहले 526 करोड़ रुपये का एक हवाईजहाज था. उसके बाद पीएम मोदी अनिल अंबानी के साथ फ्रांस गए और जादू से हवाईजहाज का दाम 1600 करोड़ रुपये हो गया.'

उन्होंने किसानों के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि जब भारत का किसान पीएम मोदी से कर्ज माफी के लिए कहता है तो पीएम मोदी कहते हैं कि ये हमारी पॉलिसी नहीं है. यूपी में उनका विधायक महिला का रेप करता है लेकिन पीएम एक शब्द नहीं बोलते. पीएम मोदी की सरकार हमारी देश को बनाने वाली संस्थाओं सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग, आरबीआई को तोड़ने का काम करती है.

राहुल गांधी ने कहा, 'भारत में आलम ऐसा है कि पहली बार सुप्रीम कोर्ट के जज जनता के बीच गए और बोले कि हमें काम नहीं करने दिया जा रहा. बीजेपी अध्यक्ष हत्या के आरोपी हैं. पीएम एक शब्द नहीं बोलते.'

राहुल ने कहा कि देश के सामने कुछ बड़ी समस्याएं हैं. चीन 24 घंटे में 50 हजार युवाओं को रोजगार देता है, भारत उसी 24 घंटे में 450 युवाओं को रोजगार देता है. यह फर्क है. हमारे युवाओं को शिक्षा की जरूरत है, बुजुर्गों को स्वास्थ्य की जरूरत है. मैं वो दिन देखना चाहता हूं जब चीन का व्यक्ति मोबाइल फोन को उलटा करके देखे तो उस पर लिखा हो 'मेड इन कपूरथला'. आप सभी इस काम को कर सकते हो. लेकिन इसके लिए देश को एक करना पड़ेगा और यह काम कांग्रेस कर सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें