scorecardresearch
 
विश्व

किम जोंग की बहन ने दी अमेरिका को चेतावनी- चैन से सोना है तो न करें ऐसी हरकत

Kim Yo Jong
  • 1/5

नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने अमेरिका के लिए कड़ी चेतावनी जारी की है. किम यो जोंग ने अमेरिका की ओर से साउथ कोरिया में किए जा रहे मिलिट्री ड्रिल्स की आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि अगर वे शांति चाहते हैं तो बुरे व्यवहार से परहेज करें. नॉर्थ कोरिया की स्टेट मीडिया KCNA ने किम यो जोंग का बयान प्रकाशित किया है. (सभी फोटोज- Reuters)

Biden
  • 2/5

किम जोंग उन की बहन का यह बयान ऐसे समय आया है जब अमेरिका के विदेश और रक्षा मंत्री सिओल के दौरे पर आने वाले हैं. KCNA की रिपोर्ट के मुताबिक, किम यो जोंग ने कहा- हम अमेरिकी प्रशासन को चेतावनी देना चाहते हैं कि वे लोग हमारी जमीन पर बारूद की गंध फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. अगर वे अगले 4 साल तक शंति से सोना चाहते हैं तो उन्हें अस्थिरता का कारण बनने से बचना चाहिए. 
 

Kim Yo Jong
  • 3/5

किम यो जोंग ने साउथ कोरिया और अमेरिका के संयुक्त सैन्य अभ्यास की भी आलोचना की है और उसे हमले की तैयारी बताया है. किम यो जोंग, नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग उन की इकलौती बहन हैं. उन्हें नॉर्थ कोरिया में काफी ताकतवर समझा जाता है. 

Kim Yo Jong
  • 4/5

किंग्स कॉलेज लंदन में कोरिया मामलों के जानकार रैमन पचेको पार्डो ने कहा कि किम यो जोंग के बयान के समय से यह तय हो गया है कि सिओल में अमेरिका के विदेश और रक्षा मंत्री के एजेंडे में नॉर्थ कोरिया का मुद्दा सबसे ऊपर रहेगा. इससे पहले बाइडेन प्रशासन ने कहा था कि उन्होंने नॉर्थ कोरिया से कई बार संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उधर से कोई जवाब नहीं मिला. 

Trump Kim
  • 5/5

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी नॉर्थ कोरिया के साथ संबंध बेहतर करने की कोशिश की थी. ट्रंप ने सबको चौंकाते हुए किम जोंग उन से मुलाकातें भी की थीं. हालांकि, दोनों देशों के संबंध अधिक बेहतर नहीं हो पाए थे.