scorecardresearch
 

हनीमून पर जा रहे पति ने एयर होस्टेस से किया 'मजाक', पत्नी को अकेले लौटना पड़ा घर!

एक महिला (Woman) अपने पति (Husband) के साथ हनीमून (Honeymoon) पर गई. लेकिन उसे पति के बगैर ही वापस घर आने के लिए मजबूर होना पड़ा. दंपति हनीमून डेस्टिनेशन से साथ निकले थे, एयरपोर्ट पर भी साथ थे, लेकिन प्लेन में पति की एक 'गलती' ने गड़बड़ कर दी.

सांकेतिक फ़ोटो सांकेतिक फ़ोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्लेन में पति ने एयर होस्टेस से पूछ लिया अजीब सवाल
  • एयरवेज कंपनी ने शख्स को कर दिया बैन

इंग्लैंड में एक महिला (Woman) अपने पति (Husband) के साथ हनीमून (Honeymoon) पर गई. लेकिन उसे पति के बगैर ही वापस घर आने के लिए मजबूर होना पड़ा. हालांकि, दंपति हनीमून डेस्टिनेशन से साथ निकले थे, एयरपोर्ट पर भी साथ थे, लेकिन प्लेन में पति की एक 'गलती' ने गड़बड़ कर दी. जिसके चलते महिला को अकेले ही सफर करना पड़ा. आइए जानते हैं पूरा मामला.. 

द सन यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, 34 वर्षीय लौरा नेल्सन और उनके पति माइकल (35) छुट्टी पर क्रेटे (Crete) गए थे. उन्होंने हनीमून ट्रिप (Honeymoon Trip) प्लान किया हुआ था. दंपति के साथ उनके तीन बच्चे भी थे. एयरपोर्ट पर चेकइन के बाद सभी प्लेन पर सवार हुए. 

इस बीच एक एयर होस्टेस (Air Hostess) खाने-पीने के सामान की ट्रॉली के साथ सीट के पास पहुंची. लौरा नेल्सन ने कहा, “हम अपनी सीटों पर थे और एयर होस्टेस ट्रॉली ला रही थी. उसमें कोई मेन्यू नहीं था, इसलिए हमें नहीं पता था कि वो क्या ऑफर करने वाले हैं."

लौरा ने कहा कि एयर होस्टेस किसी और को सर्व कर रही थी तभी माइकल ने अजीब सवाल कर दिया. उसने हल्के अंदाज में कहा, 'क्या मैं इसमें ड्रॉर से देख सकता हूं?' इस पर हमारे पीछे बैठा एक लड़का हंसने लगा. एयर होस्टेस भी हंस पड़ी. हालांकि, जहां एयर होस्टेस इस घटना को हल्के अंदाज में ले रही थी, केबिन क्रू मैनेजर (Cabin Crew Manager) गुस्सा गया. 

उसने लौरा और उसके सोते हुए बच्चे को सीट बदलने के लिए कहा. उसने तर्क दिया कि वे जिस सीट पर हैं, उसमें बच्चे के लिए उपयुक्त ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं है. इतना ही नहीं उसने महिला के पति माइकल को मास्क के लिए टोका. महिला ने कहा कि हद तो तब हो गई जब उनके रिसॉर्ट पहुंचने के बाद, फ्लाइट के एक प्रतिनिधि ने कहा कि माइकल को टीयूआई की उड़ान (TUI Flight) पर वापस मैनचेस्टर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

महिला को दिए गए एक पत्र में कहा गया, "आपके आचरण और व्यवहार के कारण TUI एयरवेज के सुरक्षा और उड़ान सुरक्षा विभाग द्वारा यह निर्णय लिया गया था कि आपको मैनचेस्टर की वापसी की उड़ान के लिए बोर्डिंग से वंचित कर दिया जाएगा. हमारे यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हम आशा करते हैं कि आप इस अवसर पर यात्रा से इनकार करने के हमारे दायित्व को समझेंगे." इस तरह महिला को पति के साथ एक फ्लाइट में वापस घर आने का मौका नहीं मिला. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें