scorecardresearch
 

इस कंपनी में मालिक-कर्मचारी की सैलरी बराबर, सभी को मिलते हैं लाखों रुपये

एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने कहा है कि वह खुद जितनी सैलरी लेती हैं, उतनी ही सैलरी अपने कर्मचारियों को भी देती हैं.

X
महिला बॉस कर्मचारियों को देती है खुद के बराबर सैलरी. (फोटो साभार- instagram.com/madelinependleton) महिला बॉस कर्मचारियों को देती है खुद के बराबर सैलरी. (फोटो साभार- instagram.com/madelinependleton)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Los Angeles की रहने वाली है मालकिन
  • फुलटाइम कर्मचारियों को देती है खुद के बराबर सैलरी

एक बिजनेसवुमन ने दावा किया है कि वह जितनी सैलरी लेती हैं, उतनी ही सैलरी अपने स्टाफ को भी देती हैं. बिजनेसवुमन ने टिकटॉक वीडियो में खुद के बिजनेस के बारे में बताया है. उनका वीडियो वायरल हो गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का नाम मेडलिन पेंडेलटन (Madeline Pendleton) है. उन्‍होंने बताया कि लॉस एंजेलिस (Los Angeles) में उनकी कंपनी और दुकान है जिसका नाम है - टनल विजन (Tunnel Vision). मेडलिन का दावा है कि वह खुद को और दुकान के कर्मचारियों को बराबर सैलरी देती है.

मेडलिन ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है. उन्होंने कहा- 'मेरा एक बिजनेस है. जिसमें मैं और मेरे कर्मचारी बराबर कमाते हैं.'

मेडलिन ने अपनी कंपनी का सैलरी सिस्‍टम भी वीडियो में बताया. उन्‍होंने कहा- 'हमारे पास 10 फुल टाइम कर्मचारी हैं, इनमें मैं भी शामिल हूं. हम सभी साल भर में 56 लाख रुपए कमाते हैं. इसका मतलब ये हुआ कि हमारी कंपनी का वेतन पर सालाना खर्चा 5 करोड़ 62 लाख रुपए के आसपास है.' 

मेडलिन ने ये भी बताया कि वह इस समय लॉस एंजेलिस में रहती हैं. वहां न्‍यूनतम वेतन हर घंटे का 1100 रुपए के करीब है. लेकिन 1 जुलाई से इसमें मामूली बढ़ोतरी होगी. अगर नए न्‍यूनतम वेतन को 1200 रुपए प्रति घंटे मान लिया जाए तो इसके हिसाब से सालाना सैलरी 25 लाख रुपए के करीब होगी. 

मेडलिन ने कहा कि 5 करोड़ 62 लाख रुपए की सैलरी केवल फुल टाइम काम करने वाले दस कर्मचारियों के लिए है. हालांकि, उनके यहां तीन पार्ट टाइम कर्मचारी भी काम करते हैं.

मेडलिन के वीडियो पर बड़ी संख्या में लोगों ने कमेन्ट किए हैं. एक यूजर ने लिखा कि मैं आपसे प्रार्थना करता हूं कि आप राष्‍ट्रपति के चुनाव के लिए खड़े हो जाओ!

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें