scorecardresearch
 

Video: हाथी ने गुस्से में पलट दी पर्यटकों से भरी जीप, जान बचाने के लिए भागने लगे लोग

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक गुस्साए हाथी का वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें वह एक सफारी जीप पर हमला कर देता है. वहीं, जीप पर बैठे सभी लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगते हैं.

Photo- @ItsGoingViral1 Photo- @ItsGoingViral1
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुस्साए हाथी ने पर्यटकों की जीप पर किया हमला
  • जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे लोग
  • दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क की घटना

दक्षिण अफ्रीका के एक जंगल में कुछ पर्यटकों को हाथी के गुस्से का सामना करना पड़ गया. दरअसल, जब हाथी ने अपने आस-पास सफारी जीप में कुछ लोगों को आते देखा तो उसे गुस्सा आ गया और उसनी पूरी जीप को ही पलट दिया.

'डेली मेल' में छपी एक खबर के मुताबिक 6 टन वजनी हाथी के इस हमले के बाद जीप में मौजूद लोग दहशत में आ गए और वे चीखने लगे. जान बचाने के लिए लोगों को जीप छोड़कर भागना पड़ा. जानकारी के अनुसार, यह घटना रविवार को दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नैशनल पार्क में घटी.

बताया जा रहा है कि, जब कुछ लोग सफारी जीप पर सवार होकर जंगल से गुजर रहे थे तभी हथिनी के साथ सेक्‍स के लिए उतावले हुए हाथी से उनका आमना-सामना हो गया. वीडियो में देखा गया कि छात्र एक खुली छत वाली जीप में थे और संकरी सड़क से गुजर रहे थे. इन लोगों को देखकर हाथी ने चिंघाड़ना शुरू कर दिया और गाड़ी को अपनी सूंड से धक्का देना शुरू कर दिया.

इसके बाद हाथी ने जीप को पलट दिया. हालांकि, इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ. सफारी के अधिकारियों ने जीप को वहीं छोड़ दिया और जब हाथी चला गया तब वे उसे वहां से निकालने गए.

दरअसल, जब जीप झुंड के पास पहुंच गई तो हाथी भड़क उठा. विशेषज्ञों के मुताबिक जब हाथी यौन संबंध बनाने के लिए तैयार हो जाते हैं तब वे यौन आक्रामकता के स्‍तर पर पहुंच जाते हैं जिसमें उनके हार्मोन का स्‍तर शरीर में 60 गुना तक बढ़ जाता है. इसी वजह से हाथी बहुत आक्रामक हो जाते हैं और कई बार इस तरह की हरकतें कर बैठते हैं.

वहीं, सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक शख्स ने लिखा, ''जानवरों के पास वैसे भी कम जगह होती है. इसलिए हमें उनकी जगह में नहीं जाना चाहिए.'' एक अन्य यूजर ने लिखा, ''मुझे ये सब देखकर वो समय याद आ गया जब एक बैल ने मुझ पर हमला कर दिया था.'' तो वहीं तीसरे यूजर ने लिखा, ''लोगों को वहां नहीं जाना चाहिए था.''

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×