scorecardresearch
 

हफ्तेभर में 1 लाख बन गया 3 लाख, Shiba Inu Cryptocurrency से लोग मालामाल

पिछले 24 घंटे में Shiba Inu में करीब 70 फीसदी का उछाल आया है. अगर पूरे हफ्ते की बात करें तो यह आंकड़ा 200 फीसदी के करीब है. Shiba Inu में आई इस उछाल ने उसे दुनिया की सातवीं सबसे बड़ी Crypto Currency बना दिया है.

Shiba Inu Cryptocurrency Shiba Inu Cryptocurrency
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सातवीं सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी बनी Shiba
  • 50 बिलियन डॉलर के करीब पहुंचा मार्केटकैप

Bitcoin, Ethereum, Cardano जैसी Crypto Currency भले ही लाल निशान पर हो, लेकिन एक Crypto Token लोगों को मालामाल किया जा रहा है. हम बात कर रहे हैं Shiba Inu की. इस क्रिप्टो टोकन में बुधवार को इतना उछाल आया कि Coinbase, Wazirx से बड़े एक्सचेंजर की साइट-ऐप क्रैश हो गई.

पिछले 24 घंटे में Shiba Inu में करीब 70 फीसदी का उछाल आया है. अगर पूरे हफ्ते की बात करें तो यह आंकड़ा 200 फीसदी के करीब है. Shiba Inu में आई इस उछाल ने उसे दुनिया की सातवीं सबसे बड़ी Crypto Currency बना दिया है. उसका मार्केट कैप करीब 50 बिलियन डॉलर के पास पहुंच गया है.

हफ्ते भर में 1 लाख बन गया 3 लाख

अब समझते हैं कि Shiba Inu में यह उछाल क्यों आई है? इसके पीछे है सबसे बड़ी वजह है इसका तगड़ा प्रॉफिट. ऐसे समझिए- अगर किसी ने एक हफ्ते पहले यानी 21 अक्टूबर को एक लाख रुपया लगाया होता तो उसे 0.0021 रुपये की रेट पर एक Shib Inu मिल गया था, जो आज बढ़कर 0.006 से ऊपर पहुंच गया है.

यानी अगर किसी ने 1 लाख रुपया लगाया होता तो वह 3 लाख रुपये के करीब पहुंच गया होता. एक हफ्ते में तीन गुना के प्रॉफिट की वजह से लोगों का ध्यान इस Cyrpto Currency पर गया है और पिछले 24 घंटे के अंदर करीब 44 बिलियन डॉलर के Shiba Inu की ट्रेडिंग की गई है.

Kishu Inu-Safemoon में भी उछाल

सिर्फ Shiba Inu ही नहीं कई Coin में उछाल देखी जा रही है. Kishu Inu भी पिछले 7 दिनों में 163 फीसदी का उछाल आया है. पिछले 24 घंटे में ही करीब 15 फीसदी Coin का रेट बढ़ा है. इसी तरह Safemoon Coin में पिछले 7 दिनों में करीब 43 फीसदी का उछाल आया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें