scorecardresearch
 

दिल्ली सरकार ने WhatsApp पर लॉन्च किया कोरोना हेल्पलाइन, ऐसे ले सकते हैं मदद

दिल्ली सरकार ने फ्री टू यूज डेडिकेटेड स्टेट कोविड हेल्पलाइन सर्विस WhatsApp पर लॉन्च किया है. इस हेल्पलाइन के जरिए COVID-19 को लेकर दिल्ली के लोगों को एक्यूरेट, ऑथेंटिक और अप-टू-डेट जानकारी दी जाएगी. 

WhatsApp WhatsApp
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली सरकार ने फ्री टू यूज डेडिकेटेड स्टेट कोविड हेल्पलाइन सर्विस WhatsApp पर लॉन्च किया है
  • इसको यूज करने के लिए यूजर्स को +911122307145 पर वॉट्सऐप करना होगा

दिल्ली सरकार ने फ्री टू यूज डेडिकेटेड स्टेट कोविड हेल्पलाइन सर्विस WhatsApp पर लॉन्च किया है. इस हेल्पलाइन के जरिए COVID-19 को लेकर दिल्ली के लोगों को एक्यूरेट, ऑथेंटिक और अप-टू-डेट जानकारी दी जाएगी. 

इसके जरिए लोगों को पास के वैक्सीनेशन सेंटर और स्लॉट उपलब्धता को लेकर जानकारी दी जाएगी. ये नई डेडीकेटेड स्टेट कोविड हेल्पलाइन सर्विस WhatsApp Business API के इंटीग्रेटेड सॉल्यूशन पर बिल्ड किया गया है. 

इस हेल्पलाइन के जरिए यूजर्स को हॉस्पिटल बेड उपलब्धता, वैक्सीनेशन, डॉक्टर के साथ टेलीकंसल्टेशन, ऑक्सीजन सिलिंडर रिफिलिंग को लेकर जानकारी दी जाएगी. 

इसको यूज करने के लिए यूजर्स को +911122307145 पर वॉट्सऐप करना होगा. उन्हें बस Hi लिखकर भेजना है. इस सर्विस के लॉन्च के टाइम WhatsApp के ऑफिशियल भी मौजूद थे. इस सर्विस को यूज करने के लिए आपको बस +911122307145 मोबाइल नंबर अपने फोन में सेव करना होगा. 

इसके बाद फोन में वॉट्सऐप को ओपन करें. यहां पर आपको नए चैट में जाकर +911122307145 को ओपन करें. चैट विंडो ओपन हो जाने के बाद यहां पर Hi लिखकर भेज दें. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें