scorecardresearch
 

Apple के सीक्रेट लीक होने से परेशान टिम कुक ने कर्मचारियों को भेजा ईमेल, मेल भी लीक

Apple के सीईओ टिम कुक ने अपने एम्प्लॉई को एक ईमेल भेजा था. इसमें उन्होंने प्रोजेक्ट्स के लीक होने पर नाराजगी दिखाई है. ये ईमेल भी लीक हो गया.

Apple CEO Apple CEO
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Apple CEO Tim Cook अपने प्रोडक्ट्स के लीक से परेशान हैं
  • ये बात उनके ईमेल लीक होने से पता चली

Apple CEO Tim Cook कंपनी के प्रोजेक्ट्स लीक से परेशान हैं. Tim Cook ट्विटर टिप्सटर और दूसरे लोगों से नाराज है जो कंपनी की सीक्रेट जानकारी को लीक करते हैं. इसको लेकर टिम कुक ने अपने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा है. 

इसको लेकर The Verge ने रिपोर्ट किया है. कुक ने कहा है कि ऐपल लीक करने वाले के बारे में पता लगाने में जुटा हुआ है. उन्होंने यहां तक कहा है कि जो लोग सीक्रेट जानकारी लीक करते हैं वो ऐपल के कर्मचारी नहीं हो सकते हैं. 

कुक इस बात से भी नाराज है कि ग्लोबल एम्प्लॉई मीटिंग की जानकारी भी लीक हो गई थी. कुक ने ऐपल एम्प्लॉई को इन लीक्स के बारे में बताया है. कुक ने लेटर में लिखा है कि लीक को लेकर वो काफी ज्यादा फ्रस्टेट है. 

लीकर्स कम नंबर में हैं और हम इस बात को जानते हैं कि लीक करने वाले लोग हमारे यहां से बिलॉन्ग नहीं करते हैं. कल हमनें iOS 15, iPadOS 15 और watchOS 8 को रिलीज किया था. हम लगातार काम कर रहे हैं ताकि वर्ल्ड को एक बेहतर प्लेस बनाया जा सके. 

दिलचस्प बात ये रही है कि लीकर्स ने टिम कुक के इस मेल को भी मीडिया के साथ शेयर कर दिया. ऐपल लगातार टिप्सटर और लीकर्स का पता लगाने पर काम कर रहा है. इससे पहले जून में ऐपल ने टिप्सटर को लीगल नोटिस भेजा था. 

ये लीगल नोटिस लीकर Kang को भेजा गया था. ऐपल के प्रोजेक्ट को लेकर जानकारी लीक करने पर कंपनी ने उसे और दूसरे लीकर्स को मेल किया था. Kang ने आईफोन 12 लाइनअप की सारी जानकारी लॉन्च से पहले ही लीक कर दी थी. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें