scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

VI ने अब इस शहर में लॉन्च किया VoWIFI, सिग्नल के बिना भी कर सकेंगे कॉल

Vi WoWIFI Calling
  • 1/6

Vodafone-Idea (Vi) ने दिल्ली में VoWi-Fi या Vi WiFi कॉलिंग सर्विस को लॉन्च कर दिया है. इससे पहले Vi ने VoWi-Fi को गुजरात और मुंबई टेलीकॉम सर्किल में लॉन्च किया था. 

Vi WoWIFI Calling
  • 2/6

तीन हफ्तों से भी कम समय में Vi ने तीन सर्किल में WiFi कॉलिंग सर्विस को लॉन्च किया है. अब Vi WiFi कॉलिंग सर्विस पांच सर्किल में उपलब्ध है. जिसमें महाराष्ट्र-गोवा, गुजरात, दिल्ली, कोलकाता और मुंबई शामिल है. 

Vi WoWIFI Calling
  • 3/6

VoWiFi का फायदा ये है कि एनेबल होने के बाद कस्टमर्स WiFi नेटवर्क को यूज करते हुए कॉलिंग कर सकेंगे. दरअसल ये मोबाइल नेटवर्क कमजोर होने की स्थिति में ज्यादा फायदेमंद हो जाता है. कंपनी ने कहा है कि VoWIFI आने के बाद कस्टमर्स फोन के नेटवर्क के बिना ही कॉलिंग कर सकते हैं. हालांकि इसके लिए स्ट्रॉन्ग वाईफाई कनेक्टिविटी की जरूरत होती है. 

VI WoFI Calling
  • 4/6

कंपनी ने कहा है कि यूजर्स इस सर्विस का लाभ फ्री में उठा सकते है. अगर यूजर्स अनलिमिटेड पैक पर है तो उन्हें कॉल के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा. जबकि अगर वो अनलिमिटेड पैक पर नहीं है तो उन्हें बेस टैरिफ के अनुसार चार्ज देना होगा. Vi WiFi कॉलिंग के लिए होम ब्रॉडबैंड का यूज किया जाएगा. इसके सर्विस से उन्हें काफी फायदा मिलेगा जिनेक घर में मोबाइल नेटवर्क काफी कम रहता है.  

VI WoFI Calling
  • 5/6

Vodafone-Idea ने पिछले साल दिसंबर में WiFi कॉलिंग सर्विस को लॉन्च किया था. जिसके बाद कंपनी ने इसे दूसरें सर्किल में भी बढ़ाया है. Vi के लिए दिल्ली एक अहम टेलीकॉम सर्किल है. जहां पर इसने Vi WiFi कॉलिंग को लॉन्च किया है. अभी 22 सर्किल में से सिर्फ 5 सर्किल में ही Vi WiFi कॉलिंग उपलब्ध है. Vi WiFi को सपोर्टेड स्मार्टफोन्स पर ऐक्टिवेट कर फ्री में इसका यूज किया जा सकता है. 

VI WoFI Calling
  • 6/6

Vodafone-Idea अपने WiFi कॉलिंग सर्विस को बढ़ा तो रहा है, लेकिन इसके सपोर्ट करने वाले ज्यादा स्मार्टफोन्स उपलब्ध नहीं है. अभी सिर्फ OnePlus और Xiaomi के स्मार्टफोन्स ही Vi WiFi कॉलिंग सर्विस को सपोर्ट करते है. OnePlus 7 सीरीज पर फिलहाल ये सपोर्ट नहीं करता है. लेकिन जल्द Android 11-based OxygenOS 11 अपडेट आने के बाद Vi WiFi कॉलिंग उसपर भी सपोर्ट करने लगेगा. Samsung, Oppo, Vivo और Realme जैसे ब्रांड फिलहाल Vi WiFi कॉलिंग को सपोर्ट नहीं करते है.