scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

बहुत सस्ते हाने वाले हैं Netflix के प्लान्स, Microsoft के साथ कंपनी ने की पार्टनरशिप

Netflix
  • 1/6

Netflix अपने यूजर्स को जल्द सस्ता प्लान उपलब्ध करवाने वाला है. ये पहला एड-सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन प्लान होगा. इसके लिए Netflix ने Microsoft के साथ पार्टनरशिप की है. कंपनी लगातार सब्सक्राइबर्स कम होने की वजह से परेशान है. 

Netflix
  • 2/6

दोनों कंपनियों ने इसको लेकर ब्लॉग पोस्ट में बताया है. हालांकि, अभी भी ये साफ नहीं है कि नया एड-सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन मॉडल को कब जारी किया जाएगा. सब्सक्रिप्शन की डिटेल्स भी फिलहाल नहीं बताई गई है. 

Netflix
  • 3/6

Microsoft ने कहा है कि Netflix की टेक्नोलॉजी और सेल्स पार्टनर बनने को लेकर वो काफी खुश है. वैसे मार्केटेर्स जो माइक्रोसॉफ्ट को एडवरटाइजिंग जरूरत के लिए देख रहे हैं उन्हें Netflix के ऑडियंस और कनेक्टेड टीवी इन्वेंटरी का भी एक्सेस मिलेगा.

Netflix
  • 4/6

Netflix पर मिलने वाले सभी एड्स Microsoft प्लेटफॉर्म के जरिए सर्व किए जाएंगे. Netflix ने बताया कि इसके पहले से मौजूद एड-फ्री बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम प्लान्स पहले की तरह नए और पुराने कस्टमर्स के लिए उपलब्ध रहेंगे. 

Netflix
  • 5/6

Netflix COO Greg Peters ने कहा कि ये काफी शुरुआती दौर है और इसके लिए उन्हें काफी कम करने हैं. लेकिन, उनका लॉन्ग टर्म गोल क्लियर है. इससे कंज्यूमर के पास ज्यादा च्वॉइस रहेगा और एडवरटाइजर्स के लिए बेहतर लिनियर टीवी ब्रांड एक्सपीरियंस मिलेगा. 

Netflix
  • 6/6

एक रिपोर्ट के अनुसार, पहली तिमाही में Netflix ने 2 लाख सब्सक्राइबर्स खोए थे. इसे Disney और Amazon से कड़ी टक्कर मिल रही है. Disney+ Hotstar का सबसे ज्यादा प्रीमियम एनुअल प्लान भी नेटफ्लिक्स के मुकाबले सस्ता है.