scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Netflix लॉन्च कर सकता है 'N-Plus' सब्सक्रिप्शन सर्विस, जानें इसके बारे में

Netflix N-Plus Subscription
  • 1/6

Netflix एक प्रीमियम 'N-Plus' सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च कर सकता है. इस सर्विस के जरिए पॉडकास्ट, कस्टम टीवी शोज प्ले लिस्ट और बिहाइंड द सीन कंटेंट्स का एक्सेस ऑफर किया जा सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने कुछ यूजर्स को सर्वे भेजा था. इसमें उन्हें बताया कि कंपनी क्यों इस आइडिया को एक्सप्लोर कर रही है और यूजर्स से उनका इंटरेस्ट भी जानना चाहा.  

Netflix N-Plus Subscription
  • 2/6

Protocol के रिपोर्टर Biz Carson का नाम उन कुछ लोगों में शामिल है, जिन्हें  NetfliX का N-Plus रिसीव हुआ था. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इस सर्विस को डिस्क्राइब करते हुए लिखा था 'एक फ्यूचर ऑनलाइन स्पेस जहां अपनी पसंद के नेटफ्लिक्स शोज के बारे में ज्यादा जान पाएंगे. साथ ही उनसे जुड़ी हुई बातें भी आपको पता चलेंगी.' मिली जानकारी के मुताबिक, इस सर्विस में पॉडकास्ट, यूजर जनरेटेड प्लेलिस्ट, हाउ-टॉस और बिहाइंड द सीन जैसे कंटेंट्स मिलेंगे.

Netflix N-Plus Subscription
  • 3/6

N-Plus मेंबर्स संभवत: कस्टम प्लेलिस्ट क्रिएट और शेयर भी कर पाएंगे. साथ ही सर्वे में लोगों से भी ये भी पूछा गया था कि किसी टीवी शो के म्यूजिक सुनने और इससे प्लेलिस्ट कर सकने के बारे में क्या सोचते हैं.

Netflix N-Plus Subscription
  • 4/6

साथ ही N-Plus मेंबर्स किसी TV शो के डेवलपमेंट पर भी इंपैक्ट डाल पाएंगे. इस सर्विस के जरिए मेंबर्स किसी शो के प्री-प्रोडक्शन के बारे में जान पाएं और शूटिंग खत्म होने से पहले अपना फीडबैक देकर इसके डेवलपमेंट को इंफ्लूएंस कर सकें.

Netflix N-Plus Subscription
  • 5/6

साथ ही सर्वे से ये भी पता चला है कि मेंबर्स को उन यूजर्स से टीवी शो का रिव्यू भी पाएगा, जिनकी पसंद उनके जैसी हो. नेटफ्लिक्स आए दिए कई फीचर्स की टेस्टिंग करते रहता है. लेकिन, ये जरूरी नहीं रहता कि सभी फीचर्स बाजार में लाए जाएं. ऐसा N-Plus के साथ भी हो सकता है.

Netflix N-Plus Subscription
  • 6/6

रिपोर्ट में नेटफ्लिक्स के एक स्पोक्सपर्सन का बयान भी दिया गया है. इसमें उन्होंने कहा है कि किया गया सर्वे, कंपनी द्वारा टेस्ट किए जा रहे फीचर्स पर लोगों की प्रतिक्रिया जानने के लिए रेगुलर एफर्ट था और फिलहाल कंपनी के इससे ज्यादा कुछ बताने को है नहीं.