scorecardresearch
 
Advertisement
टेक डील्स

GST कट का असर! Amazon सेल में लोगों ने बचाए 260 करोड़, दो दिन में 38 करोड़ विजिट

Amazon Great Indian Festival
  • 1/7

Amazon Great Indian Sale को लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है. ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर 23 सितंबर से सेल शुरू हुई है. जहां प्राइम मेंबर्स को सेल का एक्सेस एक दिन पहले यानी 22 सितंबर को मिल गया था. कंपनी का कहना है कि Amazon.in ने इस सेल में रिकॉर्ड ओपनिंग दर्ज की है. ये सेल इसलिए भी खास है क्योंकि GST रेट कट के बाद हुई है. 22 सिंतबर को GST की नई दरें लागू हुईं और 23 को सेल शुरू हुई है. (Photo: ITG)

Amazon Great Indian Festival
  • 2/7

इस सेल में शुरुआती दो दिनों में ही 38 करोड़ कस्टमर्स ने हिस्सा लिया है. इसमें 70 फीसदी से ज्यादा कस्टमर्स टॉप 9 मेट्रो शहरों से थे. खरीदारों को 1 लाख से ज्यादा प्रोडक्ट्स अब तक की सबसे कम कीमत पर मिले हैं. ऐमेजॉन सेल में 30 हजार नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया गया है, जिसमें स्मार्टफोन, टीवी, लैपटॉप और दूसरी चीजें शामिल हैं. (Photo: Unsplash)

Amazon Great Indian Festival
  • 3/7

प्राइम मेंबर्स ने इस सेल में खास भूमिका निभाई है. खासकर टीयर-2 और टीयर-3 शहरों में, जहां कंज्यूमर्स ने अप्लायंस, फैशन, ब्यूटी, स्मार्टफोन और फर्नीचर खरीदा है. सेल में डिलीवरी का भी खासा ध्यान रखा गया है. लगभग 30 लाख प्रोडक्ट्स को महज एक दिन में डिलीवर किया गया है. (Photo: Unsplash)

Advertisement
Amazon Great Indian Festival
  • 4/7

वहीं टीयर-2 और टीयर-3 शहरों में दो दिनों के अंदर 50 लाख प्रोडक्ट्स को ट्रांसफर किया गया है. सेल में मिले बूस्ट की एक वजह GST बेनिफिट भी है. 22 सितंबर को जीएसटी की नई दरें लागू हुई और इसका बेनिफिट भी कंज्यूमर्स को मिला. कई कैटेगरी में पिछले साल के मुकाबले इस साल काफी ज्यादा ग्रोथ देखने को मिली है. (Photo: Unsplash)

Amazon Great Indian Festival
  • 5/7

लोगों ने प्रीमियम प्रोडक्ट्स जमकर खरीदें है. इस सेल में पिछले साल के मुकाबले 50 फीसदी ज्यादा 20 हजार से अधिक कीमत वाले स्मार्टफोन बिके हैं. वहीं प्रीमियम टीवी की सेल भी बढ़ी है. QLED टीवी की सेल 23 परसेंट जबकि Mini-LED की सेल 27 परसेंट पिछले साल के मुकाबले बढ़ी है. बड़ी संख्या में लोगों ने MacBook Air M4 खरीदा है. (Photo: Unsplash)

Amazon Great Indian Festival
  • 6/7

सेल में खरीदारी करने वालों ने काफी बचत भी की है. कंज्यूमर्स ने 260 करोड़ रुपये SBI डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करके बचाए हैं. Amazon Pay का इस्तेमाल भी बढ़ा है. हर चार में से एक कस्टमर ने इस सुविधा का इस्तेमाल किया है. वहीं UPI के जरिए पेमेंट में पिछले साल के मुकाबले इस साल 18 फीसदी की ग्रोथ हुई है. (Photo: Unsplash)

Amazon Great Indian Festival
  • 7/7

हर पांच में से एक ऑर्डर EMI पर लिया गया है, जिसमें 80 फीसदी ने नो-कॉस्ट EMI को चुना है. ज्यादातर कंज्यूमर्स ने स्मार्टफोन, अप्लयांस और इलेक्ट्रॉनिक्स को EMI पर लिया है. Amazon Great Indian Festival सेल दिवाली तक चलेगी, जिसमें विभिन्न कैटेगरी में रोजाना डील्स मिलेंगी. (Photo: Unsplash)

Advertisement
Advertisement