scorecardresearch
 

Jio को टक्कर देने की तैयारी में एयरटेल, ग्राहकों को मिलेगा ये खास पैकेज

मिली जानकारी के मुताबिक एयरटेल एक एयरटेल ब्लैक पैकेज लाने की तैयारी में है. ये प्रीमियम ग्राहकों के लिए लाया जा सकता है.

'एयरटेल ब्लैक' पैकेज पर काम कर रही है कंपनी (फाइल फोटो) 'एयरटेल ब्लैक' पैकेज पर काम कर रही है कंपनी (फाइल फोटो)

रिलायंस की जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सेवा, जियो पोस्टपेड प्लस सेवा और दूसरी कई सेवाओं की घोषणा हाल ही में रिलायंस की एनुलअ जनरल मीटिंग (AGM) के दौरान की गई. इसके विपरीत दूसरी सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी कंपनी एयरटेल की ओर से मुकाबले में अभी तक कोई ऑफर पेश नहीं किया गया है. सभी निगाहें एयरटेल की तरफ हैं. लोग देखना चाह रहे हैं कि इस बार एयरटेल जियो से मुकाबले में क्या कमद उठाएगा? इस बीच एक रिपोर्ट मिली है कि कंपनी अपनी सेवाओं को रिफ्रेश करने की तैयारी में है और इस बार कंपनी का फोकस ARPU बनाए रखने के लिए प्रीमियम ग्राहकों पर है.

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपने एयरटेल थैंक्स प्रोग्राम के तहत एक 'एयरटेल ब्लैक' पैकेज पर काम कर रही है. इस प्लान में ज्यादा प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक इस पैकेज को 999 रुपये या इससे ज्यादा का प्लान लेने वाले ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाएगा.

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एयरटेल ब्लैक पैकेज के तहत ग्राहकों को प्रीमियम ऐप का बंडल, OTT प्लेटफॉर्म्स का ऐक्सेस, इंटरनेशनल रोमिंग पर डिस्काउंट, कंज्यूमर ब्रांड्स पर छूट और दूसरों के मुकाबले बेहतर कंटेंट ऑफर किए जाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल ब्लैक के जरिए कंपनी को लोवर टियर के एयरटेल थैंक्स यूजर्स को ज्यादा प्रीमियम प्लान्स में पुश करने में मदद मिलेगी.

एयरटेल की ओर से फिलहाल 499 रुपये प्रति महीने की शुरुआती कीमत में पोस्टपेड प्लान्स ऑफर किए जाते हैं. बेस प्लान में 75GB तक 3G/4G डेटा रोलओवर, अनलिमिटेड लोकल/STD रोमिंग कॉल्स, Netflix का तीन महीने तक फ्री ऐक्सेस, एक साल के लिए फ्री ऐमेजॉन प्राइम और एयरटेल थैंक्स रिवॉर्ड्स दिए जाते हैं.  

एयरटेल ने एयरटेल थैंक्स प्रोग्राम को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया था. इसमें ग्राहकों को ज्यादा वैल्यू एडेड सर्विसेज दिए जाते हैं. इस प्रोग्राम के तहत ग्राहकों को OTT प्लेटफॉर्म्स का ऐक्सेस लिमिटेड टाइम के लिए दिया जाता है और फोन्स पर एक्सक्लूसिव ऑफर्स दिए जाते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें