scorecardresearch
 

Rafael Nadal, US Open 2022: राफेल नडाल ने अपनी ही नाक पर मारा रैकेट, बहने लगा खून, देखें VIDEO

स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने यूएस ओपन 2022 में अपने दूसरे राउंड का मैच शानदार तरीके से जीत लिया है. उन्होंने इटली के फैबियो फोगनिनी को 2-6, 6-4, 6-2, 6-1 से करारी शिकस्त दी. मगर इसी दौरान राफेल नडाल एक दुर्घटना का शिकार हो गए. खेलते वक्त रैकेट उनकी नाक पर लग गया, जिससे उनकी नाक से खून बहने लगा...

X
Rafael Nadal hitting himself on the nose (Twitter)
Rafael Nadal hitting himself on the nose (Twitter)

Rafael Nadal, US Open 2022: स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल का इन दिनों यूएस ओपन 2022 में शानदार सफर जारी है. उन्होंने दूसरे राउंड में शानदार जीत दर्ज की. मगर इसी दौरान नडाल एक दुर्घटना का शिकार हो गए. इसकी वजह से उनकी नाक पर चोट लग गई.

दरअसल, नडाल शुक्रवार (2 सितंबर) को साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन में अपना दूसरा राउंड का मैच खेलने उतरे थे. उनका सामना इटली के फैबियो फोगनिनी से था. इसी मैच में गलती से नडाल का रैकेट उनकी नाक पर ही लग गया, जिससे नाक से खून बहने लगा. 

नडाल ने चार सेट तक चले मैच को जीत लिया

अच्छी बात यह रही कि नडाल को जब चोट लगी, तब उन्होंने लगभग मैच जीत ही लिया था. दरअसल, नडाल ने पहला सेट 2-6 से गंवा दिया था. इसके बाद अगले तीन सेट में वापसी की और 6-4, 6-2, 6-1 से आखिरी तीन सेट जीतते हुए मैच अपने नाम कर लिया.

इस बीच चौथे सेट में गलती से उन्होंने एक शॉट बचाने के प्रयास में अपने ही रैकेट से नाक पर चोट लगा दी. इससे उनकी नाक से खून बहने लग गया था. हालांकि कोर्ट में नडाल की नाक पर पट्टी की गई. इसके बाद उन्होंने चौथा सेट भी खेला और मैच जीत लिया.

मैच के बाद नडाल ने घटना को मजाकिया अंदाज में लिया

नडाल इस समय दुनिया में सबसे ज्यादा 22 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले प्लेयर हैं. आर्थर ऐस स्टेडियम में इस घटना से अजीबोगरीब स्थिति बन गई और लगभग 5 मिनट तक खेल रुका रहा. नडाल ने तुरंत ही दोनों हाथों से अपना मुंह ढक दिया और मैच के बाद इस घटना को लेकर मजाकिया अंदाज में बात भी की.

नडाल से पूछा गया क्या इससे पहले भी उनके साथ ऐसी घटना घटी थी, उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘गोल्फ कोर्स में ऐसा हुआ था, लेकिन टेनिस रैकेट से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ. शुरू में मुझे थोड़ा चक्कर जैसा आया. तब हल्का दर्द हो रहा था.’

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें