scorecardresearch
 

Junior Wimbledon Title विजेता समीर बनर्जी बोले- भले ही US को रिप्रेजेंट करता हूं, लेकिन मैं भारतीय भी हूं

समीर बनर्जी (Samir Banerjee) ने हमवतन विक्टर लिलोव को सीधे सेटों में हराकर विम्बलडन में लड़कों का एकल खिताब अपने नाम किया था. जूनियर फ्रेंच ओपन में समीर बनर्जी पहले दौर में ही बाहर हो गए थे.

Samir Banerjee Samir Banerjee
स्टोरी हाइलाइट्स
  • समीर बनर्जी ने हमवतन विक्टर लिलोव को हराया था
  • जूनियर फ्रेंच ओपन में पहले दौर में ही बाहर हो गए थे

भारतीय मूल के अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी समीर बनर्जी (Samir Banerjee) ने विम्बलडन में लड़कों का एकल खिताब अपने नाम किया है. इंडिया टुडे से खास बातचीत में समीर बनर्जी ने कहा, 'मैं वास्तव में भारत के उन सभी लोगों की सराहना करता हूं, जिन्होंने टूर्नामेंट में मेरा समर्थन किया. मेरा भारत से गहरा लगाव है. मेरे माता-पिता भारत में पले-बड़े हैं. मैं कई बार भारत आया हूं. मैं आरके खन्ना टेनिस स्टेडियम में खेल चुका हूं. मैं भले ही अमेरिका को रिप्रेजेंट करता हूं, लेकिन मैं भारतीय भी हूं.'

आगे उन्होंने कहा, 'मैंने 5 या 6 साल की उम्र में खेलना शुरू किया था. मैं बेसबॉल और सॉकर भी खेलता था, लेकिन टेनिस के व्यक्तिगत पहलू ने मुझे खेल के लिए आकर्षित किया. जीत और हार मुझ पर निर्भर है. मुझे खेल में चुनौती पसंद है.

लिएंडर पेस संग नाम जुड़ना बड़ी उपलब्धि - समीर

समीर बनर्जी ने कहा, 'लिएंडर पेस जैसे खिलाड़ियों के साथ मेरा नाम जुड़ना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है. लंबे समय तक, मैं प्रो टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करना पसंद करूंगा और उम्मीद है कि इसे जीतूंगा.' 

बता दें कि समीर बनर्जी ने हमवतन विक्टर लिलोव को सीधे सेटों में हराकर विम्बलडन में लड़कों का एकल खिताब अपने नाम किया था. जूनियर फ्रेंच ओपन में बनर्जी पहले दौर में ही बाहर हो गए थे. वहीं, लिएंडर पेस ने 1990 जूनियर विम्बलडन और जूनियर यूएस ओपन जीता था. पेस जूनियर ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भी उपविजेता रहे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें